मनोरंजन

ग़रीब घर में पैदा हुआ लड़का बन गया बॉलीवुड का वन ऑफ दि बेस्ट फिल्म डायरेक्टर

ग़रीब घर में पैदा हुआ लड़का बन गया बॉलीवुड का वन ऑफ दि बेस्ट फिल्म डायरेक्टर

मुंबई : संजय लीला भंसाली एक ग़रीब घर में पैदा हुआ लड़का, जो बन गया बॉलीवुड का वन ऑफ दि बेस्ट फिल्म डायरेक्टर। 24 फरवरी 1963 को मुंबई के भूलेश्वर में रहने वाले एक गुजराती जैन परिवार में संजय लीला भंसाली का जन्म हुआ था। पिता शराब के आदि थे। और अधिकतर नशे में डूबे रहते थे। उस वक्त इनकी मां लीला सिलाई करके घर का खर्च चलाया करती थी। कहते हैं कि भंसाली के पिता भी कभी फिल्म प्रोड्यूसर हुआ करते थे।

मगर उनकी कोई फिल्म कभी सफल ना हो सकी। और इसका नतीजा ये रहा कि उनके सिर पर बेतहाशा कर्ज़ हो गया। अक्सर कर्ज़ मांगने वाले घर पर आ जाते और बेइज़्जती करते। नन्हे संजय और उनकी बहन बेला पर इन सब बातों का बहुत बुरा असर पड़ रहा था। संजय जब थोड़े बड़े हुए तो अपनी चॉल इन्हें कोई कैदखाना लगने लगी थी। ये किसी भी हाल में उस चॉल से निकलकर कहीं और रहना चाहते थे।

पिता की मौत के बाद किसी तरह संजय लीला भंसाली ने फिल्म एंड टेलिविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से डायरेक्शन का कोर्स कंप्लीट किया। और आज फिल्म इंडस्ट्री में इनका क्या रुतबा है, ये हम सभी जानते हैं। संजय की फिल्मों में कई दफा उनके असल जीवन में गुज़र चुकी घटनाओं का ज़िक्र भी किसी ना किसी रूप में दिख जाता है। किस्सा टीवी की तरफ से संजय लीला भंसाली को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। #SanjayLeelaBhansali #happybirthday

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email