राष्ट्रीय

धूमधाम के साथ मनाया गया विचक्षण मुनि महाराज का 48 वां दीक्षा दिवस

धूमधाम के साथ मनाया गया विचक्षण मुनि महाराज का 48 वां दीक्षा दिवस

विवेक जैन

- नवकार मंत्र साधक राष्ट्र संत पंड़ित रत्न श्री विचक्षण मुनि महाराज के 48 वे दीक्षा दिवस महोत्सव में हजारों लोगो ने की शिरकत

- विचक्षण मुनि महाराज ने श्रद्धालुओं को जैन धर्म की महानता से अवगत कराते हुए सभी से जैन धर्म की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने को कहा

बागपत, उत्तर प्रदेश : श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन सोसायटी द्वारा जैन स्थानक संजय मूर्ति बड़ौत नगर में नवकार मंत्र साधक राष्ट्र संत पंड़ित रत्न श्री विचक्षण मुनि महाराज का 48 वां दीक्षा दिवस महोत्सव बडे ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दीक्षा दिवस में अनेकों जैन संतों के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर सहित दूर-दराज क्षेत्रों से आये हजारो लोगो ने शिरकत की। इस अवसर पर जैन धर्म के धर्मगुरूओं मुनि उदित राम जी, मुनि पराग जी, मुनि मनोहर जी, मुनि जागृत जी, मुनि संयम जी और समाज के सम्मानित लोगो ने महाराज श्री के महान व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनको 48 वें दीक्षा दिवस की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।

Open photo

विचक्षण मुनि महाराज जी ने उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को जैन धर्म की महानता से अवगत कराया और सभी से जैन धर्म की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने को कहा। इस अवसर पर आयोजित लक्की ड्रा में 11 चांदी के सिक्के देवेन्द्र कुमार जैन इंद्राणी जैन बामनौली वालों की और से भेंट किये गये। संजय जैन मैचिंग वालो वालों की और से बैड़शीट वितरित की गयी। संघ के प्रधान घसीटूमल जैन व अजय कुमार जैन तेल वालों की और से प्रभावना वितरित की गयी।

Open photo

बड़ौत व्यापार संगठन के प्रधान अंकुर जैन अनिल कुमार जैन आलू वालों की और से गौतमी प्रसादी की व्यवस्था की गयी। इस अवसर पर मंत्री संजय जैन, नेशनल अवार्डी और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, अतुल जैन डिंपल, अजय जैन, रिषी जैन, अमित जैन, राजीव जैन, नवीन जैन, मन्नू जैन सहित हजारों लोग उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email