राष्ट्रीय

पटना रेलवे जंक्शन के पास एक होटल में भीषण आग, 6 की मौत, 18 घायल

पटना रेलवे जंक्शन के पास एक होटल में भीषण आग, 6 की मौत, 18 घायल

बिहार : अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने के कारण आग लगी. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और घायलों का इलाज जारी है. बिहार के पटना रेलवे जंक्शन ( Patna Junction) के पास एक होटल में भीषण आग लग गई जिसमें 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि 18 लोग अस्पताल में घायल हैं. 12 लोगों की हालत गंभीर है, वे आईसीयू में भर्ती हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक-आग सिलेंडर फटने की वजह से लगी. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने के कारण आग लगी.

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा के अनुसार, भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित उक्त बहुमंजिला इमारत से अग्निशमन कर्मियों ने 20 से अधिक लोगों को निकाला है, घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, उनकी पहचान की जा रही है.घटनास्थल पर अग्निशमन दस्ते का नेतृत्व कर रहे उपमहानिरीक्षक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है.

गर्मियों के आते ही कई जगह आग लगने की खबरें सुनने को मिल चुकी है.आज दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में स्थित जामिया नगर की एक व्यावसायिक इमारत में आग लग गई.दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. अधिकारी ने कहा, ''जामिया नगर इलाके में दोपहर एक बजकर 25 मिनट पर प्लास्टिक के कुछ पाइप में आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद दमकल विभाग की चार गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया.''उन्होंने कहा कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका.

बता दें कि हाल ही में दिल्ली की गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगी जो काफी मशक्कत के बाद काबू की गई. दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार, कचरे के विशाल पहाड़ से उत्पन्न गैसों के कारण  'लैंडफिल' में भीषण आग लगी थी.(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email