राष्ट्रीय

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

Farmers' Protest: किसानों और पुलिस के बीच चल रहे आंदोलन के कारण, हरियाणा सरकार ने राज्य के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं आदि 15 फरवरी तक बंद कर दी हैं।

हरियाणा के गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिस में इस बात की जानकारी दी गई है। जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कहा है कि अफवाह फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं।

आंदोलनकारियों ने दावा किया कि सुरक्षा कर्मियों ने बुधवार सुबह अंबाला के पास शंभू सीमा पर किसानों पर कुछ आंसू गैस के गोले दागे, क्योंकि किसान अपना 'दिल्ली चलो' विरोध फिर से शुरू करने के लिए वहां एकत्र हुए थे।

पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली तक मार्च करने के प्रयास में हरियाणा की सीमा पर बैरिकेड्स की कई परतों को तोड़ने का एक नया प्रयास करने की योजना बनाई है। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि हरियाणा के सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार सुबह करीब 8 बजे कुछ आंसू गैस के गोले दागे, जब कुछ किसान शंभू सीमा पर बैरिकेड के पास एकत्र हुए।

मंगलवार को, किसानों की राज्यों के बीच दो सीमा बिंदुओं पर हरियाणा पुलिस के साथ झड़प हुई थी, उन्हें आंसू गैस और पानी की बौछारों का सामना करना पड़ा था क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में उनके विरोध मार्च को रोकने वाले बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की थी। मंगलवार को पुलिस के साथ कई घंटों तक चली झड़प के बाद, किसान नेताओं ने दिन भर के लिए विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि वे बुधवार को शंभू से मार्च फिर से शुरू करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और ऋण माफी पर कानून सहित अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली चलो आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email