सरगुजा

पीजी कॉलेज छात्रों के साथ ऑनलाइन सेंटर द्वारा हो रहा था बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी। आजाद सेवा संघ ने किया पर्दाफाश

पीजी कॉलेज छात्रों के साथ ऑनलाइन सेंटर द्वारा हो रहा था बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी। आजाद सेवा संघ ने किया पर्दाफाश

पीजी कॉलेज छात्रों का एडमिशन फॉर्म भरने के बाद नही हुआ शुल्क भुगतान। ऑनलाइन सेंटर द्वारा नकली रशीद दिया गया छात्रों को।

50 हज़ार से अधिक राशि की हुई धोखाधड़ी। जांच के बाद पूर्ण रूप से सारी राशि आएगी सामने - प्राचार्य।

आजाद सेवा संघ के रचित मिश्रा, प्रतीक गुप्ता, अभिनव चतुर्वेदी, विकास यादव द्वारा चॉइस सेंटर पर करवाई गई कार्रवाई।

सरगुजा : सम्भाग के सबसे बड़े महाविद्यालय राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय द्वारा पिछले माह सत्र 2023-24 हेतु सेमेस्टर कक्षाओ के छात्रों का प्रवेश लिया गया जिसमें स्नातक एवं स्नातकोत्तर के प्रथम , तृतीत एवं पंचम सेमेस्टर के छात्रों ने प्रवेश लिया। प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम हुई। महाविद्यालय के वेबसाइट पर छात्रों का फॉर्म भरकर ऑनलाइन माध्यम से शुल्क भुगतान करवाया गया। बहुत से छात्रों ने अपने जरिए फॉर्म भरा और बहुत से छात्रों ने चॉइस सेंटर जाकर अपने दस्तावेज देखकर ऑनलाइन सेंटर से फॉर्म भरवाया।

परंतु पीजी कॉलेज के ठीक पीछे मैदान से में रोड के रास्ते में 'प्रिंस ऑनलाइन सेंटर' से फॉर्म भरवाए गए छात्रों के साथ बड़े स्तर पर धोखाधड़ी हुई है। नवंबर माह में जब छात्रों का प्रवेश हो रहा था तब इस चॉइस सेंटर के प्रियांशु पटेल द्वारा फॉर्म भरने के पश्चात छात्रों से प्रवेश शुल्क लेकर उसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ना करके उन्हें नकली रसीद सोप गई इसके बाद छात्रों को पता चला तो उन्होंने महाविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर पुनः रसीद निकाला जिसमे बहुत से छात्रों के रसीद में ₹1 मात्र भुगतान थे वहीं कई छात्रों का तो भुगतान ही नहीं हुआ बावजूद उन्हें प्रिंस ऑनलाइन सेंटर के प्रियांशु पटेल द्वारा नकली रसीद ऑनलाइन माध्यम से कट एंड पेस्ट कर छात्रों को दिया गया।

Open photo

दिसंबर माह में सत्र 2023 24 हेतु छात्रवृत्ति का फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरा जा रहा है जिसमें महाविद्यालय की रसीद की भी आवश्यकता है तब छात्रों ने आनलाइन माध्यम से अपना रसीद निकला तब उन्हें पता चला कि उनके साथ बड़े स्तर पर धोखाधड़ी हुई है जिसके बाद छात्रों ने गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ के कार्यकर्ताओं से मदद मांगी एवं पूर्ण प्रकरण उन्हें बताया गया तब मालूम पड़ा कि यह एकमात्र ऑनलाइन सेंटर है जहां इस प्रकार से धोखाधड़ी किया जा रहा है एवं शुल्क भुगतान के नाम पर उन्हें नकली रसीद दी जा रही है परंतु महाविद्यालय को एक-एक रुपए ही केवल भुगतान किये जा रहे हैं।

जिसके बाद गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा, संघ छात्र मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता, अभिनव चतुर्वेदी, विकास यादव एवं अन्य कार्यकर्ताओ द्वारा इस मामले को गम्भीरता से लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य एवं उपर संचालक को पूर्ण रूप से छात्रों के साथ जाकर अवगत कर कार्रवाई करवाई गई। एवं लगभग 50 हज़ार रूपये तक  जिसके बाद प्राचार्य एवं अपर संचालक डॉ. रिज़वान उल्ला  द्वारा त्वरित रूप से छात्रों की इस समस्या को गम्भीरता से लिया गया एवं यह आश्वासन दिया गया कि छात्रों का किसी प्रकार से भी नुकसान नही होगा, एवं जो उचित हो सकेगा वह कदम उठाया जाएगा एवं चॉइस सेंटर द्वारा हुए घपले पर जांच होकर पूर्ण रूप से राशि का खुलासा किया जाएगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email