खेल

PAK vs SA: आज करो या मरो के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान

PAK vs SA: आज करो या मरो के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान

Pakistan vs South Africa: 2023 वर्ल्ड कप का 26वां मुकाबला पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. बाबर आज़म की टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं है. दरअसल, सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में इस मैच को जीतना होगा. 

पाकिस्तान का इस विश्व कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम पांच मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत सकी है. पाकिस्तान को अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा. प्वाइंट्स टेबल में टीम चार अंको के साथ छठे नंबर पर है. ऐसे में अगर यहां से बाबर आजम की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे. 

वर्ल्ड कप में 24 सालों से दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारा पाकिस्तान 

करो या मरो के मुकाबले से पहले एक आंकड़ा पाकिस्तान के फेवर में नजर आ रहा है. हालांकि, पेपर पर दोनों टीमों में दक्षिण अफ्रीका काफी मजबूत दिख रही है, लेकिन विश्व कप के किसी भी फॉर्मेट में (वनडे और टी20 मिलाकर) पाकिस्तान की टीम पिछले 24 सालों से दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारी है. 

2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 1999 में दक्षिण अफ्रीका से हारी थी. यह आंकड़ा बाबर आजम को सुकून देने वाला है. हालांकि, चेन्नई में अगर पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका से जीतना है तो उसे अपना पूरा जोर लगाना होगा. 

उलटफेर करने में माहिर है पाकिस्तान

पाकिस्तान का भले ही 2023 वर्ल्ड कप में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन यह टीम उलटफेर करने में माहिर है. कोई नहीं कह सकता है कि कब पाकिस्तान जीत जाए और कब हार जाए. हालांकि, इसे भी नकारा नहीं जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूदा वक्त में जिस फॉर्म में है, उसे देखते हुए पाकिस्तान की टीम उसके सामने कुछ भी नहीं है. इस विश्व कप में पाकिस्तान ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही विभाग में शर्मनाक प्रदर्शन किया है. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email