राजधानी

जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी  जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में  विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

रामपुर : जिलाधिकारी ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि वे अपनी विभागीय योजनाओं को धरातल पर पूरी पारदर्शिता के साथ लागू करने के लिए पूरी जिम्मेदारी दिखाएं।
उन्होंने पीडब्ल्यूडी, ग्रामीण अभियंत्रण,  ग्राम्य विकास, सहकारिता, बेसिक शिक्षा, पशुपालन, पंचायती राज, विद्युत विभाग, स्वास्थ्य और समाज कल्याण सहित विभिन्न विभागों की मासिक प्रगति के संबंध में विस्तृत समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Open photo

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण विकास से जुड़े कार्यक्रमों के अंतर्गत संबंधित अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें की सड़क निर्माण, इंटरलॉकिंग और नाली निर्माण आदि कार्यों में गुणवत्ता के साथ किसी भी दशा में समझौता नहीं होना चाहिए। यदि ऐसे मामले सामने आएंगे तो दोषी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जरूरी कार्य कराने हेतु खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने जिला वन अधिकारी को निर्देश दिए कि वह रामपुर शहर में प्रमुख मार्गो के चौराहों पीआर ग्रीन बेल्ट के लिए चिन्हित स्थान पर आकर्षण पौधे लगवाएं ताकि शहर के मार्गों का सौंदर्यीकरण हो सके।

Open photo

उन्होंने पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित ग्रामीण विकास से जुड़े विभिन्न कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि ग्राम पंचायत में अवशेष धनराशि का जन उपयोगी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास और अन्य जरूरी कार्य कराने पर आवश्यकता अनुरूप व्यय किया जाए। ग्राम पंचायतों की परिसंपत्तियों से संबंधित रजिस्टर भी तैयार कराने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायतों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था प्रभावी बनाई जाए और इसे सुचारू ढंग से संचालित रखने के लिए न्यूनतन यूजर चार्ज भी लिया जाए।

मार्च के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत भव्य कार्यक्रम आयोजित होना है  सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त आवेदन पत्रों के सत्यापन को लेकर भी जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों और अधिशासी अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतते हुए निर्धारित पात्रता वाले लाभार्थियों को लाभ दिलाने के लिए निर्देशित किया और कहा कि किसी भी दशा में अपात्र व्यक्ति का चयन नहीं होना चाहिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी  नंदकिशोर कलाल, सीएमओ डॉ एसपी सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email