ज्योतिष और हेल्थ

इस दीवाली मेकअप के लिए अपनाएं ये आसन स्टेप्स, दिखेंगे सबसे हटके...

इस दीवाली मेकअप के लिए अपनाएं ये आसन स्टेप्स, दिखेंगे सबसे हटके...

Diwali 2023: दिवाली को साल का सबसे बड़ा त्योहार कहा जाता है। मान्यताओं के अनुसार ये वही खास दिन है, जिस दिन भगवान श्री राम लंकापति रावण का वध करके अपनी नगरी अयोध्या वापस लौटे थे। उनके स्वागत में पूरी अयोध्या नगरी जगमगा रही थी। ऐसे में तब से लेकर आज तक इस दिन लोग जमकर खुशियां मनाते हैं और अपने -अपने घरों को सजाते हैं। इस दिन लक्ष्मी और गणेश जी की भी पूजा होती है। इस पूजा के लिए लोग पहले से ही कई तैयारियां कर लेते हैं। इस दिन नए-नए कपड़े पहनने का रिवाज है।

खासतौर पर अगर बात करें महिलाओं की तो वो दिवाली के दिन काफी अच्छे से तैयार होती हैं। अगर आप भी दिवाली पर खूबसूरत दिखना चाहती हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि कैसा मेकअप पूजा में सही रहेगा तो इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।  दिवाली के दिन मेकअप करने के पहले इसके कुछ सिंपल स्टेप्स को जान लीजिए।

Diwali 2023 simple makeup steps for diwali puja in hindi

सबसे पहले चेहरे को साफ करें
दिवाली के लिए तैयार होते वक्त सबसे पहले चेहरे को किसी फेसवॉश की मदद से अच्छे से साफ करें। चेहरा साफ करने के बाद किसी फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करें। इसके लिए बेकिंग सोडा, शहद और गुलाब जल का पैक आप घर पर तैयार कर सकती हैं। 

Diwali 2023 simple makeup steps for diwali puja in hindi

आई मेकअप से करें शुरुआत
चेहरे पर पैक इस्तेमाल करने के बाद आपको अब आई मेकअप की शुरुआत करनी है। अगर आप आई मेकअप पहले करती हैं और ये आपके स्किन पर हल्का सा गिरता है तो आपका मेकअप खराब नहीं होगा। आई मेकअप से पहले आंखों पर प्राइमर का इस्तेमाल भी जरूर करें। 

अब करें बेस का इस्तेमाल
इसके बाद चेहरे पर प्राइमर लगाएं और फिर अपनी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। चेहरे पर बेस का इस्तेमाल के बाद गालों के नीचे और टेंपल जोन में चेहरे पर ब्राउन शैडो या कॉन्टूर ड्रॉ करें। फिर इसे स्पंज की सहायता से ब्लैंड करें। 

ब्लश और हाइलाइटर देगा क्लासी लुक
सबसे आखिर में ब्लश और हाइलाइट का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आपके चेहरे पर लालिमा बरकरार रहेगी। हाइलाइटर आपके चेहरे को क्लासी लुक देगा।

आखिर में करें लिपस्टिक का इस्तेमाल
दिवाली की पूजा के बाद लोग लजीज पकवान भी खाते हैं। ऐसे में अपने मेकअप के सबसे आखिर में अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि ये लॉंग लास्टिंग हो। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email