राष्ट्रीय

ब्वायफ्रेंड को वीडियो कॉल कर छात्रा ने लगा ली फांसी; जानिए पूरा मामला

ब्वायफ्रेंड को वीडियो कॉल कर छात्रा ने लगा ली फांसी; जानिए पूरा मामला

यूपी : लखनऊ विश्वविद्यालय के तिलक हॉस्टल में बीएफए छात्रा अंशिका ने ब्वॅायफ्रेंड को वीडियो कॉल करते हुए फांसी लगा ली। छात्रा का शव फंदे से लटकता देख ब्वॉयफ्रेंड ने उसकी रूम मेट को फोन किया। उस वक्त हास्टल में साथ रहने वाली छात्रा हजरतगंज में थी। सहेली के खुदकुशी करने की सूचना मिलने पर रूम मेट ने फोन कर अन्य छात्राओं को खबर दी और खुद भी हॉस्टल पहुंची। दरवाजा तोड़ा गया तो अंशिका का शव फंदे से लटकता मिला। सूचना पर पहुंची हसनगंज पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिवार को सूचना दी।  प्रयागराज अल्लापुर निवासी अशोक कुमार की बेटी अंशिका लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएफए पांचवे सेमेस्टर की छात्रा थी। बुधवार सुबह अंशिका आर्ट्स कॉलेज गई थी। जहां से सामान लेने के बाद हॉस्टल लौटी। फिर रूम मेट के साथ घूमने के लिए गोमतीनगर चली गई। शाम को वह हॉस्टल वापस लौट आई।

वहीं, रूममेट हजरतगंज चली गई थी। शाम करीब 5.30 बजे रूममेट को अंशिका के ब्वॉयफ्रेंड ने फोन किया। उसने बताया कि अंशिका से झगड़ा हुआ है। वह फांसी लगाने जा रही है। यह बात सुन कर रूममेट वापस हॉस्टल के लिए चल दी। रास्ते से ही सहेलियों को फोन कर एलयू कर्मचारियों को बुलाने के लिए कहा। इस बीच हसनगंज पुलिस को सूचना दी गई। जब लोग पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़ा तो पंखे के हुक में चादर के फंदे से छात्रा लटकी मिली। 

ब्वॉयफ्रेंड को कॉल करते हुए लगाई फांसी
अंशिका की दोस्ती बनारस निवासी युवक से थी। करीब पांच दिन से दोनों के बीच फोन पर कई बार झगड़ा हुआ था। यह बात अंशिका ने ही रूममेट को बताई थी। बुधवार को गोमतीनगर घूमने के बाद छात्रा वापस लौटी और ब्वॉयफ्रेंड को वीडियो कॉल की। इस दौरान भी अंशिका का विवाद हुआ। 

कुलपति ने मौके पर पहुंचकर बात की 
घटना के वक्त कुलपति हरदोई में विषम सेमेस्टर परीक्षा का जायजा लेने निकले थे। सूचना मिलने पर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। कैंपस लौटने के बाद सीधे तिलक छात्रावास पहुंचे और छात्राओं से घटना की जानकारी ली। हास्टल वार्डन और दूसरे कर्मचारियों से पूछताछ की।

प्रोफेसर दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार शाम तिलक छात्रावास में बीएफए पांचवे सेमेस्टर की छात्रा अंशिका गुप्ता ने आत्महत्या कर ली। खुदकुशी का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस जांच कर रही है।
 
एडीसीपी मध्य मनीषा सिंह ने बताया कि शाम करीब 5.30 बजे छात्रा के खुदकुशी करने की सूचना मिली। कमरे का दरवाजा तोड़ कर शव उतारा गया। छात्रा के पिता को सूचना दी गई है। उनकी तरफ से दी जाने वाली तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email