टॉप स्टोरी

1400 कर्मचारियों की छटनी करेंगी स्पाइसजेट...

1400 कर्मचारियों की छटनी करेंगी स्पाइसजेट...

Spicejet Layoff, दुनियाभर की दिग्गज कंपनियां लगातार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है। ऐसे में उड्यन सेक्टर में भी छटनियों का दौर शुरू हो गया है। विमानन कंपनी स्पाइसजेट आने वाले दिनों में कम से कम 1,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपने 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी, जो उसके मौजूदा कार्यबल का लगभग 15 प्रतिशत हिस्सा है। कंपनी द्वारा ये कदम वित्तीय संकट के बीच निवेशकों को आकर्षित करने के लिए है।

ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाइसजेट 1400 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है, जो उसके टोटल वर्कफोर्स के करीब 15 फीसदी के बराबर है। अभी कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या 9 हजार के आस-पास है। कंपनी फिलहाल 30 विमानों का परिचालन कर रही है, जिनमें से 8 लीज पर लिए गए हैं।

हालांकि, 2019 में इस कंपनी में 16,000 कर्मचारी थे और यह 118 विमान संचालित करती थी।अधिकारी ने बताया कि सभी विभागों में छंटनी की आशंका है और अंतिम सूची तैयार की जा रही है। कितने लोगों की छंटनी होगी इसको लेकर इस सप्ताह अंतिम फैसला होने की उम्मीद है।

यह हाल फिलहाल में विमानन सेक्टर में सबसे बड़ी छंटनी मानी जा रही है। माना जा रहा है कि कुछ औऱ कंपनियां भी जल्द अपने कुछ कर्मचारियों को निकाल सकती हैं। कंपनी अपने खर्च में बड़ी कटौती करने पर विचार कर रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट सालभर में एक अरब रुपये की कटौती करेगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email