राष्ट्रीय

दिल्ली में 25 करोड़ की चोरी का पर्दाफाश, छत्तीसगढ़ में दबोचे गए दो आरोपी

दिल्ली में 25 करोड़ की चोरी का पर्दाफाश, छत्तीसगढ़ में दबोचे गए दो आरोपी

दिल्ली : भोगल ज्वेलरी दुकान में चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ जारी है. पुलिस के मुताबिक, भोगल (Bhogal) के ज्वैलरी शोरूम में हुई 25 करोड़ की चोरी का मुख्य आरोपी लोकेश ने अंजाम दिया है. आरोपी छत्तीसगढ़ का रहने वाला है. लोकेश 24 सितंबर यानी संडे की रात को शोरूम में दीवार तोड़कर घुसा और मंडे की शाम को बाहर आया. आरोपी का दूसरा साथी शिवा को भी पुलिस ने पकड़ लिया है.

बिलासपुर एसपी, संतोष सिंह ने बताया कि दुर्ग में छापेमारी की गई जिसमें एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ बिलासपुर थाने में डकैती के 7-8 मामले दर्ज हैं. आरोपी के पास से 12.50 लाख रुपये नकद और 18 किलो से अधिक सोना और हीरे जब्त किए गए हैं, जिसमें दिल्ली के भोगल में एक आभूषण की दुकान से लूटे गए सामान भी शामिल हैं. अभी आगे की जांच चल रही है.

कैसे पकड़ में आया ?
बता दें कि पुलिस टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंची. कल देर रात को पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है. आरोपी को पकड़ने के लिए दुर्ग पुलिस, रायपुर पुलिस और बिलासपुर पुलिस लगी हुई थी फिर बाद में दिल्ली पुलिस भी शामिल हुई. ये आरोपी ज्वैलरी शोरूम को ही टारगेट करते थे. आरोपी पहले भी बिलासपुर में  बड़ी चोरी को अंजाम दे चुके हैं.

क्या था मामला ?
पिछले दिनों 24 सितंबर को दिल्ली के भोगल इलाके में एक ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी की मामला सामने आया था . चोर चौथी मंजिल का ताला तोड़कर दुकान में घुसे थे. फिर स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटी. बता दें कि चोरी उमराव सिंह ज्वेलर्स के शोरूम में हुई थी. दिल्ली पुलिस ने इस घटना का CCTV फुटेज मिलने का दावा किया था. CCTV फुटेज में दो चोर देखे गए थे.

शोरूम के मालिक संजीव जैन ने बताया था कि हम रविवार 24 सितंबर रात 8 बजे दुकान बंद करके गए थे. सोमवार को छुट्टी रहती है. मंगलवार 26 सितंबर की सुबह 10:30 बजे शोरूम खोला तो हर तरफ धूल थी. जांच के बाद पता चला कि शोरूम में रखे सभी गहने गायब हैं.

संजीव जैन के मुताबिक, सोना-चांदी और हीरा समेत करीब 20-25 करोड़ के सामान की चोरी हुई है. 4 से 5 लाख रुपए कैश भी गायब है. शोरूम मालिक ने बताया कि चोर शोरूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए थे. इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटकर शॉप में दाखिल हुए.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email