राष्ट्रीय

अब नए लुक में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेम्बर्स

अब नए लुक में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेम्बर्स

Air India New Uniform 2023: एयर इंडिया के चालक दल (क्रू मेंबर्स) जल्द ही नए यूनिफार्म में नजर आएंगे। इस साल एयरलाइन द्वारा अपने पहले जंबो विमान ए 350 को शामिल करने के समय इसे पेश किए जाने की संभावना है। नई यूनिफार्म फेसम डिजाइनर मनीष मल्होत्रा तैयार कर रहे हैं। हालांकि मनीष मल्होत्रा ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

नई दिल्ली, पीटीआई। एयर इंडिया के चालक दल (क्रू मेंबर्स) जल्द ही नए यूनिफॉर्म में नजर आएंगे। इस साल एयरलाइन द्वारा अपने पहले जंबो विमान ए 350 को शामिल करने के समय इसे पेश किए जाने की संभावना है। यह कदम ऐसे समय में आया है जब एयरलाइन विस्तारा को अपने साथ विलय करने की प्रक्रिया में है।

मीडिया रिपोर्ट अनुसार, 60 साल बाद एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स का यूनिफॉर्म बदलने जा रहा है। साल 1962 में जब जेआरडी टाटा का दौर था, तब इस कंपनी की एयर होस्टेस पश्चिमी ड्रेस में नजर आती थीं। महिला कर्मचारी स्कर्ट, जैकेट और टोपी में नजर आती थीं। इसके बाद साड़ियों को यूनिफॉर्म के तौर पर क्रू मेंबर्स के लिए चुना गया।

तब टाटा एयरलाइंस की ज्यादातर एयर होस्टेस एंग्लो इंडियन या यूरोपीय मूल की हुआ करती थीं। एयर इंडिया की एयर होस्टेस के लिए पहली साडि़यां बिन्नी मिल्स से खरीदी गई थीं। अब खबर है कि नई यूनिफार्म फेसम डिजाइनर मनीष मल्होत्रा तैयार कर रहे हैं। 

मनीष मल्होत्रा की टीम करेंगे यूनिफॉर्म तैयार
विश्व भर में फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा केबिन क्रू, कॉकपिट क्रू, ग्राउंड और अन्य कर्मचारियों फ्रंटलाइन के 10 हजार अधिकारियों की नई ड्रेस डिजाइन करेंगे। मल्होत्रा और उनकी टीम ने एयर इंडिया के फ्रंटलाइन कर्मचारियों से मिलना शुरू कर दिया है। उनकी जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने के लिए चर्चा का दौर जारी है। इसे लेकर फिटिंग सेशन का भी आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय होने के बाद इस कंपनी के स्टाफ का यूनिफार्म भी बदल जाएगा। एयर इंडिया क्रू मेंबर्स की तरह विस्तारा के विमान कर्मचारियों का भी यूनिफॉर्म होगा। 10 अगस्त 2023 को एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इसकी जानकारी दी थी। तब उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह पारंपरिक होगा।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email