राष्ट्रीय

बंगाल-छत्तीसगढ़ व ओडिशा समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

बंगाल-छत्तीसगढ़ व ओडिशा समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी वर्षा के कारण कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के भीतर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले तीन दिनों में पूर्व और मध्य भारत में भारी वर्षा की संभावना है।

नई दिल्ली, Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी वर्षा के कारण कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के भीतर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले तीन दिनों में पूर्व और मध्य भारत में भारी वर्षा की संभावना है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली-NCR में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा।

बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की चेतावनी
वहीं, मौसम विभाग ने उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD ने बताया कि उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के क्षेत्रों में 21 से 22 सितंबर के बीच भारी बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट
इसके अलावा IMD ने छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में 21 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही ओडिशा में 20 से 21 सितंबर के बीच भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल
बता दें कि मौसम विभाग ने देश के नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 20 से 22 सितंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही तमिलनाडु और केरल में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email