संपादकीय

उद्योगपति को BJP का टिकट दिलाने का झांसा दे ठगे करोड़ों, महिला हिंदू कार्यकर्ता समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

उद्योगपति को BJP का टिकट दिलाने का झांसा दे ठगे करोड़ों, महिला हिंदू कार्यकर्ता समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

बंगलूरू के एक व्यवसायी को भाजपा का टिकट लेने की चाह भारी पड़ गई। दरअसल, केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन लोगों ने उडुपी जिले के बिंदूर निर्वाचन क्षेत्र से एक व्यवसायी को भाजपा का टिकट दिलाने का वादा करके करोड़ों रुपये ठगे हैं। हालांकि, इस खबर में चौंकाने वाला पहलू यह है कि आरोपी महिला खुद को आरएसएस का करीबी बताती थी। 

कर्नाटक पुलिस ने महिला हिंदू कार्यकर्ता चैत्रा कुंडपुरा और श्रीकांत नायक पेलत्तूर को गिरफ्तार किया है। 

आरएसएस का बताया खुद को करीबी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चैत्रा कुंडपुरा ने उद्योगपति गोविंदा बाबू से रुपये ठगने के लिए दो आरएसएस नेताओं का नाम लिया। आरोपी महिला ने बाबू से कहा कि वह आरएसएस के नेता सुरेंद्र और विश्वनाथ को अच्छे से जानती है। उनसे बात करके उन्हें भाजपा का टिकट दिला देगी। इसके लिए उसने बाबू से करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये ले लिए। बाद में जब उद्योगपति को टिकट नहीं मिला तो उसने अपने रुपये वापस मांगे। इस पर महिला ने कहा कि सुरेंद्र की हिमालय में मौत हो गई। जबकि सच यह था कि ऐसा किसी नाम का कोई नेता कभी था ही नहीं। 

कबाब बेचने वाला बना...
इतना ही नहीं, आरोपी महिला ने एक कबाब बेचने वाले को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य के रूप में बाबू से मिलवाया था। हालांकि, सबसे दिलचस्प बात यह है कि कल रात अपनी गिरफ्तारी से पहले उडुपी में एक मुस्लिम महिला के घर में छिपी हुई थी।

बाबू का आरोप
वहीं, गोविंदा बाबू ने आरोप लगाया कि उन्हें जब भी बुलाया गया, वह बंगलूरू आए। चैत्रा कुंडापुरा ने लोगों के एक समूह के साथ बैठकें भी आयोजित कीं, जिन्होंने उन्हें आलाकमान के स्तर पर निर्णय लेने वालों के रूप में पेश किया। आरोपी महिला चैत्रा कुंडपुरा ने कथित तौर पर गोविंदा बाबू से सात करोड़ रुपये लिए थे। उन्हें आश्वासान दिया गया था कि विधानसभा चुनाव में बिंदूर के लिए भाजपा का टिकट दिया जाएगा। जब बाबू टिकट पाने में असफल रहे, तो उन्होंने पने पैसे वापस करने को कहा, लेकिन कुंडापुरा ने उसके पैसे वापस करने से इनकार कर दिया।

चार लोग गिरफ्तार
धोखाधड़ी के मामले में पुलिस अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि चैत्र कुंडपुरा और नायक के अलावा, जिन अन्य लोगों को पकड़ा गया है, वे गगन कादुरू और प्रसाद हैं।

पहले भी रह चुकी हैं विवादों में
चैत्रा कुंडापुरा दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं और हिंदुत्व अनुयायियों के बीच लोकप्रिय है। नफरत भरे भाषण देने के मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हैं। पुलिस ने कहा कि दोनों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें बंगलूरू ले जाकर अदालत में पेश किया जाएगा। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email