संस्था, अवाम ए हिन्द अपने उद्देश्य कोई भूखा न रहे और ना भूखा सोए के तहत आर्थिक तंगी से जूझ रहे निर्धन जरूरतमंदों एवं मरीजों के परिजनों को 1090 दिनों से नियमित मुहैय्या कराया जा रहा निःशुल्क पोष्टिक भोजन : मोहम्मद सज्जाद खान

अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी के तत्वावधान में चलाए जा रहे सुपोषण अभियान अंतर्गत निःशुल्क भोजन सेवा कार्य के 1090वें दिन रायपुर राजधानी के शासकीय डीकेएस अस्पताल में दूरदरजो एवं गांव वन अंचलों से बीमार व्यक्तियों के इलाज के लिए आने वाले सैकड़ों मरीजों के परिजनों को संस्था के संस्थापक मोहम्मद सज्जाद खान के नेतृत्व में सक्रिय सदस्यों द्वारा पौष्टिक भोजन मुहैया कराया गया, साथ ही शहर के विभिन्न जगहों, फुटपाथ में जरूरतमंद, असहाय, निशक्तजनों को भी संस्था द्वारा रेलवे स्टेशन, फुटपाथ इत्यादी जगहों पर पहुंचकर लोगों को निःशुल्क पौष्टिक भोजन वितरण गया।

No description available.

विदित रहे संस्था का मुख्य उद्देश्य, कोई भी व्यक्ति किसी भी परिस्थिति में भूखा ना रहे, ना ही कोई भूखा सोए। लंबे समय से इलाज के लिए रुके मरीज के परिजनों को भी पैसों के अभाव में भोजन के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। इसी पीड़ा को दूर करने और दायित्वों का निर्वहन करने हेतु संस्थापक, मो. सज्जाद खान एवं संस्था के सदस्य द्वारा उन जरूरतमंदों और मरीज के परिजनों तक पहुँच कर नियमित तौर पर निःशुल्क भोजन मुहैय्या कराया जा रहा है।

इस कार्य में संस्थापक, मो. सज्जाद खान के साथ सैय्यद ज़ाकिर हुसैन, राजेंद्र शर्मा, महावीर जैन, ज़ुबैर खान, योगेश्वर सिन्हा, अनमोल जैन, वसीम अकरम, फराज खान, राजकुमार साहू एवं अन्य सदस्यों द्वारा सहयोग प्रदान किया जा रहा।

प्रेषक :-
ज़ुबैर खान,
मिडिया प्रभारी

Categorized in: