मुंबई : डिंपल कपाड़िया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में फिल्म ‘बॉबी’ से की थी. करियर की पहली ही फिल्म से वह रातों- रात स्टार बन गई थीं. ‘बॉबी’ के हिट होने के बाद डिंपल इंडस्ट्री का जाना- माना नाम बन चुकी थीं. बड़े- बड़े फिल्म मेकर्स इस नई एक्ट्रेस को अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहते थे. लेकिन डेब्यू फिल्म के बाद ही अपने से 16 साल बड़े एक्टर से शादी कर डिंपल कपाड़िया ने सबको हैरान कर दिया था. शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली थी.

Dimple Kapadia ने कहा था- राजेश खन्ना से शादी मेरी सबसे बड़ी भूल, घर में  कदम रखते ही हो गया था इसका एहसास

शादी के कुछ सालों बाद ही डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बीच अनबन शुरू हो गई थी. ये कपल 1982 में अलग हो गया था. काका से अलग होने के दो साल बाद एक्ट्रेस ने 1984 में फिल्म ‘सागर’ से वापसी की थी. इस फिल्म ने एक्ट्रेस के करियर को जीवनदान दिया था. फिल्मों में दोबारा सक्रिय होने के बाद एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की थी.

डिंपल ने 16 साल की उम्र में की थी राजेश खन्ना से शादी, ससुराल पहुंचते ही  लगा नहीं चलेगी शादी,हुआ गलती का एहसास - When Dimple kapadia realized  marriage will not work

काका ने फिल्मों में नहीं करने दिया काम-
‘सागर’ की रिलीज से पहले एक्ट्रेस ने काका संग उनके बिखरे रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह अपनी शादी से केवल सात दिन पहले ही एक्टर को अच्छे से जान पाई थीं और शादी के तुरंत बाद ही दोनों के बीच चीजें काफी बिगड़ गई थीं. राजेश खन्ना ने डिंपल को फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था जबकि उन दिनों एक्ट्रेस को डेब्यू फिल्म ‘बॉबी’ के बाद हर फिल्म के लिए लगभग 5 लाख रुपये ऑफर किए जाते थे.

डेब्यू फिल्म को नहीं दी अहमियत-
एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि उस वक्त वह काफी छोटी थीं जिस वजह से उन्हें अपनी सुपरहिट डेब्यू फिल्म की अहमियत का एहसास नहीं हुआ था. हालांकि, काका के घर ‘आशीर्वाद’ में कदम रखते ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनकी शादी नहीं चलेगी. उन्होंने आगे कहा था कि वह शादी के बाद एक्टर की लाइफ में आने वाली महिलाओं से परेशान नहीं थीं, बल्कि उन्हें इस बात का अफसोस था कि उनका ये रिश्ता एक ‘मजाक’ था.

#bollywood #bollywoodactress #bollywoodstyle #bollywoodfashion #bollywoodmemes #bollywooddance #bollywoodsongs #bollywoodactor #bollywoodmovies #bollywoodhot #bollywoodstar #bollywoodsong #bollywoodmovie #instabollywood #bollywoodstylefile #bollywoodactresses #bollywoodstars #bollywoodnews #kingofbollywood #bollywoodmusic #bollywoodactors #queenofbollywood #bollywoodlove #instantbollywood #bollywoodlovers #bollywoodcelebrity #bollywoodqueen #bollywoodjewellery #bollywoodbeauty #bollywoodlife #bollywoodactoractress #bollywoodfilm #bollywoodproject #bollywoodupdates #bollywoodfans #mbcbollywood #bollywoodcinema #bollywoodhottie #bollywoodking #bollywoodnight

Categorized in: