धमतरी

धमतरी : जनहितकारी और जनलाभकारी योजनाओं का साल रहा सरकार का बीता एक साल : मासिक रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ पर प्रतिक्रिया देते जनप्रतिनिधियों और लोगों ने कहा

धमतरी : जनहितकारी और जनलाभकारी योजनाओं का साल रहा सरकार का बीता एक साल : मासिक रेडियो वार्ता ’लोकवाणी’ पर प्रतिक्रिया देते जनप्रतिनिधियों और लोगों ने कहा

धमतरी : मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की सेवा के एक साल विषय पर आधारित ‘लोकवाणी’ की छठवीं कड़ी का प्रसारण आज सुबह 10.30 बजे से 10.55 बजे तक किया गया। धमतरी जिला मुख्यालय में इसके सार्वजनिक श्रवण की व्यवस्था मकई गार्डन में की गई, जहां उपस्थित जनप्रतिनिधि और लोगों ने राज्य सरकार की पिछले एक साल के कार्यों का ब्यौरा, 12 से 14 जनवरी तक राज्य में चलने वाले युवा उत्सव, सरकार की आगे की कार्ययोजना और स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के मौके पर उनसे जुड़ी बातों को ’लोकवाणी’ के जरिए तन्मयता से सुना।

नवनिर्वाचित नगरनिगम महापौर श्री विजय देवांगन ने ’लोकवाणी’ सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वास्तव में प्रदेश सरकार का बीता एक साल सेवाओं और जनलाभकारी योजनाओं से भरपूर रहा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बीते एक साल में तात्कालिक राहत देने वाली कई योजनाएं लाई और इस साल बड़ी-बड़ी योजनाएं बिजली, पानी, सड़क व्यवस्था के लिए शुरू करने की पहल की है। उन्होंने साथ ही छोटे प्लॉटों की रजिस्ट्री की शुरुवात करने पर भी मुख्यमंत्री श्री बघेल की काफी सराहना की। मौके पर मौजूद श्री मदन खण्डेलवाल ने माना कि प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति, परम्परा को विशिष्ट पहचान दिलाई है। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और युवा उत्सव भी प्रदेश की प्रतिभाओं को अवसर देने का बेहतरीन जरिया है।

लोकवाणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री मोहन लालवानी ने कहा कि आज की युवा शक्ति पर प्रदेश के मुखिया ने जो विश्वास जताया है, उससे निश्चित तौर पर युवाओं में नई ऊर्जा विद्यमान होगी। इसके अलावा किसानों, छोटे व्यवसायियों और उद्योगों को बढ़ावा देने उठाए जा रहे कदमों से भी लोगों को काफी राहत मिली है। इसी तर्ज पर श्री जय प्रकाश झा ने माना कि प्रदेश में विकास की बयार चल रही है, तो वहीं श्रीमती वीना देवांगन कहती हैं छत्तीसगढ़ में महिलाओं को रोजगार-स्वरोजगार से जुड़ने का बेहतर अवसर मिल रहा है, जरूरत है तो बस हर इच्छुक महिला को उनकी सही जानकारी लेकर लाभ उठाने की। लोकवाणी को रेडियो के जरिए आम जनता से जुड़ उनसे जुड़ी बात रखने का बेहतरीन तरीका बताया श्री अशरफ रोकड़िया ने। राज्य में खुलने वाले 14 फार्मेसी कॉलेज, शिक्षाकर्मियों का नियमिततिकरण, अतिथि शिक्षकों की भर्ती, एक जनवरी से शुरू की गई नई स्वास्थ्य सेवाओं को श्री प्रेम शंकर चौबे ने काफी जनहितकारी बताया। लोकवाणी सुनने  मौके पर अनेक जनप्रतिनिधि और लोग मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email