बिलासपुर

पंचायत चुनाव के लिए संकल्प लिया गया

पंचायत चुनाव के लिए संकल्प लिया गया

TNIS

मनोज कुमार साकत पीथमपुर पेन्ड्रा की रिपोर्ट

बिलासपुर : पंचायत चुनाव के लिए आचार संहिता के पूर्व आदर्श चुनाव के लिए गांव गांव जाकर जनसम्पर्क के संवाद स्थापित कि पंचायत चुनाव की गरिमा बढाये समाज में सुमति और सहमति के साथ पंचायत चुनाव महोत्सव की तैयारि में जुटे जनमनास कार्य क्रम की सफलता के लिए मतदाताओं ने दी।

पंचायत और पंच परमेश्वर के मौलिक सिद्धांत वर्तमान के चुनाव प्रणाली में विलुप्त होते जा रहा है जिससे गांव कस्बे की आपसी भाईचारा आपसी प्रेम सौदार्ह पूर्ण रूप से लगातार कमी आते जा रहा है।  गांव की एकता न्याय व्यवस्था और सशक्त प्रबंधन का स्तर लगातार गिरते गया। साथ ही  हमारा गांव जात पात टोला पारा के नाम पर बटने के लिए अग्रसर है। इस हेतु हम सभी ही जिम्मेदार हैं आज व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण हम सही और गलत की पहचान नहीं कर पा रहे हैं।  दूसरों के सुझाव और बातों पर चलन हमारा स्वभाव बनते जा रहा है हम स्वयं विचार कर करना चिंतन करना छोड़ते हुए जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। निर्वाचन महोत्सव 5 वर्ष में एक बार आता है हमें जन जागरण के पहल के साथ खासकर चुनाव जैसे लोकतंत्रिक कार्य संपादन के समय मुर्गा दारू पैसा व सामग्री के लेनदेन को आधार नहीं बनाना चाहिए। स्वार्थी परंपरा के कारण हम बहुतों को चुनाव में उम्मीदवार बना डालते हैं जबकि जितना किसी एक इतना बढ़ता है। जबकि जितना किसी एक ही भाई बहन को होगा। आथीर्क नुकसान मानसिक सोच में बिखराव के कारण काई परिवार व घर के बीच चुनाव से तनाव इतना बढ़ता है कि ठीक करने में वर्षों लग जाते हैं इस निर्वाचन महोत्सव के पंचवर्षीय परमेश्वर की आवधाराओं का पालन करते हुए अपने अपने कस्बे में निर्विरोध चुनाव संपन्न कराएं । ताकि विवाद और अपव्यय से बचा जा सके। आने वाले कल के लिए तथा आने वाली पीढ़ी को बेहतर परंपरा से जोड़ने के लिए एक दूसरे के अच्छे विचारों का स्वागत करें व्यक्तिगत स्वार्थ से अलग होकर गांव के विकास की भावना रखने वाले भाई बहनों को प्रतिनिधि के रूप में निर्विरोध चुनाव गांव कस्बे की जिम्मेदारी सौंपी ( ताकि हम गर्व से कह सकें कि गांव की कस्बे की सरकार हमारी सरकार निर्णायक और मजबूत सरकार) इस हेतु साझा प्रयास करने के लिए  बहुत जोर लगा रहे हैं।     

पनिका समाज का निर्विरोध एवं निर्विवाद चुनाव लिया गया संकल्प पनिका समाज ने मरवाही व कोटा विधानसभा के गांव कस्बा क्षेत्र में प्रचार प्रसार कि जिम्मेदारी के जनमत यात्रा के साथ ग्राम संवाद प्रारंभ किया

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email