बीजापुर

जिले में बांस से संबंधित उद्योग की स्थापना की जाएगी :मुख्यमंत्री बघेल

जिले में बांस से संबंधित उद्योग की स्थापना की जाएगी :मुख्यमंत्री बघेल

TNIS

बीजापुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कल बीजापुर जिले के भोपालपटनम में आयोजित चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा जनभावनाओं के अनुरूप तेजी से जनहितैषी फैसले लिए जा रहे हैै। उन्होंने क्षेत्र के बहु प्रतीक्षित बांस संबंधित कागज का उद्योग लगाए जाने की मांग पर शीघ्र बांस से जुड़े उद्योग की स्थापना की घोषणा की। साथ ही यह भी कहा कि इसके लिए कच्चा माल की उपलब्धता स्थानीय लोगों को सुनिश्चित करनी है। इस मौके पर क्षेत्र की जनता की बहुप्रतीक्षित मांग भोपालपटनम में अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड के निर्माण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नव जवानों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने विभिन्न व्यवसाय मूलक कार्यो से जोडे़ जाने बेरोजगार नवयुवकों को डीएमएफ से वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। श्री बघेल ने कहा कि क्षेत्रवासी धान के अतिरिक्त अन्य नकद फसल लेना भी सुनिश्चित करे। उन्होंने भोपालपटनम क्षेत्र के सेन्ड्रापारा के नक्सल पीड़ितों से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं, क्षेत्र के विकास योजनाओं को लेकर संवाद स्थापित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भोपालपटनम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 34 करोड़ लागत के कार्यो की लोकार्पण भूमिपूजन किया। उन्होंने 50 लाख की लागत के 10 स्थानों पर स्थापित किए गए सोलर हाईमास्ट स्थापना, क्रेड़ा द्वारा निर्मित 70 लाख के सोलर पावर प्लांट एवं स्ट्रीट लाइट स्थापना कार्य का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त 20 लाख 70 हजार के विभिन्न कार्यो का भूमिपूजन किया गया। उन्होंने तेदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक का वितरण किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आगनबाडी केन्द्रों के लिए 880 नग वाटर प्यूरीफायर व 1088 कोल्ड स्टोरेज बाक्स प्रदान किए गए।

सभा को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी एस सिहदेव, गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक श्री विक्रम मण्डावी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email