बेमेतरा

पत्रकारिता में डाक्टरेट की मानद उपाधि से वरिष्ठ पत्रकार नीरज गजेंद्र सम्मानित...

पत्रकारिता में डाक्टरेट की मानद उपाधि से वरिष्ठ पत्रकार नीरज गजेंद्र सम्मानित...

प्रभात महंती 

महासमुंद : शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक-राजनीतिक गतिविधियों की पत्रकारिता के लिए वरिष्ठ पत्रकार नीरज गजेंद्र को डाक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। इंटरनेशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी की ओर से यह उपाधि नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में विश्वव्यापी शिक्षा नीतियों के मूल्यांकन के लिए आयोजित विश्व शिक्षा व उद्यमिता शिखर सम्मेलन में प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ और देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 25 साल से सक्रिय पत्रकारिता करने वाले नीरज गजेंद्र इंटरनेशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी से 2023 में डाक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित होने वाले अकेले पत्रकार हैं।

इंटरनेशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी ने नीरज गजेंद्र की खोजपरक पत्रकारिता के सुदीर्घ अनुभव का जिक्र करते हुए शिखर सम्मेलन में बताया कि नीरज ने छत्तीसगढ़ में शहरी और ग्रामीण पत्रकारिता के बीच की दूरी को खत्म किया है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद सकारात्मक गतिविधियों को देश के खबर पटल पर शहरी पत्रकारिता से भी बढ़कर स्थान दिलाया।  देश के अनेक राज्यों में प्रकाशित होने वाले दैनिक भास्कर, नई दुनिया और हरिभूमि के साथ नीरज ने टीवी मीडिया आईबीसी ,24-के जरिए छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले को वैश्विक परिदृश्य में रेखांकित करने का कार्य किया।

Open photo

नीरज की पत्रकारिता ने क्षेत्र के अधिकांश परिश्रमियों को राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से संपन्न होने के लिए प्रोत्साहित किया। जिले के ग्राम कुलिया (कोमाखान) के मूल रहवासी नीरज गजेंद्र को पत्रकारिता के क्षेत्र में पहले भी अनेक सम्मान प्राप्त कर चुके हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email