बेमेतरा

गणेश उत्सव के दौरान अवैध कनेक्शन पर होगी कार्यवाही....

गणेश उत्सव के दौरान अवैध कनेक्शन पर होगी कार्यवाही....
'द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा' से साभार 

सीएसपीडीसीएल दुर्ग क्षेत्र के 157 लाईन परिचारक, श्रेणी दो से श्रेणी एक में हुए पदोन्नत, ईडी ने दी बधाई

बेमेतरा : तीज पर्व के अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के अंतर्गत दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले के 157 लाइन परिचारकों को पदोन्नति का तोहफा मिला है। दुर्ग क्षेत्र में पदस्थ 157 लाइन परिचारकों का श्रेणी दो से श्रेणी एक पर पदोन्नति आदेश कार्यपालक निदेशक श्री संजय पटेल द्वारा जारी कर दिया गया हैं। इस अवसर पर श्री पटेल ने पदोन्नत हुए कर्मचारियों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि उपभोक्ता सेवा में और अधिक समर्पित होकर तत्परता से कार्य करना है।

 उन्होंने कर्मचारियों से पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने की सलाह देते हुए कहा कि विद्युत विभाग के पास बड़ी जिम्मेदारी होती है और वो है उपभोक्ताओं की संतुष्टि। इसलिए सेवाकाल के दौरान हमेशा बेहतर कार्य करते हुए अपनी अलग पहचान बनाएं।
  उल्लेखनीय है कि संचारण-संधारण संभाग दुर्ग के 18, भिलाई  28, .बालोद 30, बेमेतरा 09, साजा 07, दुर्ग शहर संभाग 22, भिलाई शहर पूर्व संभाग 18, भिलाई शहर पश्चिम संभाग से 09, एसटीएम संभाग भिलाई 05, परियोजना संभाग दुर्ग 01, एम.टी. संभाग भिलाई 02, सीएसडी दुर्ग 01, सीटीएल संभाग भिलाई 01, सिटी सर्कल दुर्ग 01, एमटीआरयू भिलाई  01, एसटीएम संभाग दुर्ग के 04 कर्मचारियों को पदोन्नति प्रदान की गई है।

  श्री पटेल ने दुर्ग क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले तीनों जिलों के आमजनों एवं गणेश उत्सव समितियों के संचालकों से अपील करते हुए कहा है कि सभी धार्मिक उत्सव एवं आयोजनों में लगने वाले पूजा पंडालों के लिये विद्युत वितरण केन्द्रों की अनुमति से अस्थाई वैध कनेक्शन ही प्राप्त करें, ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि विद्युत के अनाधिकृत उपयोग से दुर्घटना हो सकती है तथा ट्रांसफॉर्मर आदि उपकरणों में आग लगने की संभावना उत्पन्न हो जाती है। ज्ञात हो कि पंडालों के लिये प्रयुक्त विद्युत कनेक्शन धार्मिक एवं सामाजिक प्रायोजनों के लिये प्रदान किये जाते हैं जिनका व्यवसायिक उपयोग वर्जित है।

  श्री पटेल ने दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले ़के फील्ड अधिकारियों को गणेश उत्सव समितियों के पंडालों के लिये त्वरित अस्थाई विद्युत कनेक्शन प्रदाय करने के निर्देश प्रसारित किये हैं। उन्होंने पूजा पंडालों के संचालकों से निवेदन करते हुए कहा है कि वे अपने पंडाल हेतु वितरण केन्द्रों में पदस्थ अधिकारियों से पूर्व में प्रस्तावित लोड का सही-सही आंकलन करवाकर विद्युत कनेक्शन हेतु आवेदन प्रस्तुत करें ताकि स्थापित ट्रांसफार्मर की क्षमतानुसार बिना किसी बाधा के चाही गई विद्युत समयावधि तक दिया जा सके। साथ ही पंडालों की वायरिंग अधिकृत इलेक्ट्रीशियन से करवायंे जिसमें अर्थिंग सहीं हो और जोड़ (ज्वाइंट) ना हो। यदि ज्वाइंट की आवश्यकता हो तो सही ढंग से टेप लगा हो जिससे किसी भी प्रकार की जनधन की हानि को रोका जा सके।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email