बेमेतरा

बेमेतरा : विश्व मच्छर दिवस पर वत्सला द्वारा समग्र ग्रामीण महिलाओं ने लिया जीरो डेंगू मलेरिया का संकल्प

बेमेतरा : विश्व मच्छर दिवस पर वत्सला द्वारा समग्र ग्रामीण महिलाओं ने लिया जीरो डेंगू मलेरिया का संकल्प

GCN

बेमेतरा : शुक्रवार  दोपहर 3 :00बजे विश्व मच्छर दिवस, पर गुनरबोर्ड स्थित प्राइमेरी स्कूल परिशर में वत्सला द्वारा मेगा रैली व जागरूकता का आयोजन रखा गया । जैसे कि   इस वर्ष कोरोनावायरस महामारी के बीच,WHO ने विश्व मच्छर दिवस 2021 का विषय "जीरो-मलेरिया लक्ष्य तक पहुंचना  है।

No description available.

इसी सन्दर्भ में वत्सला संस्था ने पूरे गाँव की महिलाओं बच्चों को  
मच्छर के काटने से होने वाली रोगों  मुख्यतः डेंगू, मलेरिया की बिमारियों के बारे में जागरुक किया । 

सभी उपस्थित लोगों को पानी के जमाव के पास लेजाकर साक्षात  बताया की  यह खुले मैदानों, वर्षा जल और पोखर, सीपेज आदि में प्रजनन करता है ,और  यह विश्व स्तर पर अनुमानित दो करोड़ मामलों का कारण बनता है और इसके परिणामस्वरूप हर साल 4 लाख से अधिक मौतें होती हैं।

No description available.
   यह सामुदायिक सहयोग से मच्छरों से होने वाली विभिन्न प्रकार की घातक बीमारियों को कन्ट्रोल किया जा सकता है। 

  कार्यक्रम को  अधिक प्रभावशाली और मनोरंजन  करने के लिए कई प्रश्नोत्तरी, नारा, स्लोगन आदी अन्य प्रतियोगिता भी रखी गई। बच्चों  पेड़ो को राखी बांध उनकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हुई ।महिलाओं ने स्नेह के परिचायक के रूप में एक दूसरे को पौधे भेंट कर रखी बांधी ।ऊँचे नारों से पूरा बातावरण गूंज रहा था ।
   इस तरह  आयोजन के समापन पर विजेताओं (मोनिका वर्मा, माही , हेम बाई) को पुरस्कार वितरण के साथ सभी ने  स्वच्छता और जीरो डेंगू मलेरिया का संकल्प लिया |

    इस अवसर पर वत्सला संस्था कायकरिणी से श्रीमती ज्योति सिंघानिया, पूर्णिमा पटेल, वर्षों गौतम, कीर्ति सिंघानिया, के साथ गांव की सभी समूह की महिलाएँ, मितानिन , आ बा .कार्यकर्ता,स्कूली छात्राओं कि उपस्थिति  प्रयास को साकार रूप देने में सहायक रही ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email