बेमेतरा

विधानसभा सत्र के मद्देनजर अवकाष प्रतिबंधित, राषन कार्ड नवीनीकरण के लिए जिले में 411 दल गठित

विधानसभा सत्र के मद्देनजर अवकाष प्रतिबंधित, राषन कार्ड नवीनीकरण के लिए जिले में 411 दल गठित

TNIS

बेमेतरा : कलेक्टर महादेव कावरे  ने कल समय सीमा की बैठक लेकर लंबित आवेदनों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। संयुक्त जिला कार्यालय के दृष्टि सभाकक्ष में आयाजित बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि 12 जुलाई से छ.ग. विधानसभा का मानसून सत्र प्रारम्भ हो रहा है। इस कारण अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। विशेष परिस्थिति में ही अवकाश मंजूर किया जाएगा। जिलाधीश ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि विधाानसभा प्रश्नों का उत्तर समय पर भेजा जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी कर रहे पंचायत सचिवों के विरूद्व जांच करने के निर्देश जनपद पंचायत के सीईओं को दिये है। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे, अपर कलेक्टर एस.आर.महिलांग, विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी, जनपद पंचायतों के सीईओं एवं नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारी से जिले केे खाद-बीज के भंडारण एवं उठाव कं संबंध में जानकारी ली। उन्होंने राशन कार्ड नवीनीकरण की तैयारियों के संबंध में खाद्य अधिकारी से जानकारी ली। खाद्य अधिकारी ने बताया कि जिले में 411 दल गठित कर दिया गया है। इस दल में पंचायत सचिव, रोजगार सहायक एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल है। मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण हो गया है।  यह शिविर ग्रामीण क्षत्रों में पंचायत भवन एवं नगरीय क्षेत्र में सामुदायिक भवन में आयोजित होगा। केन्द्रों में फिलहाल केवल राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन प्राप्त किए जायेंगे। आवेदन प्राप्ति स्थलों पर आवेदन प्राप्त करने की कार्यवाही 15 जुलाई से 29 जुलाई 2019 तक निर्धारित की गई है। आवेदक को दो फोटो एवं आधार कार्ड की छायाप्रति साथ में लाना होगा।

कलेक्टर ने राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में चर्चा की एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने परेड के रिहर्सल प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में डी.ई.ओ को इसकी तैयारी करने को कहा। कार्यक्रम स्थल में पी.एच.ई नगर पालिका, विद्युत, उद्यानिकी, पशुपालन विभाग को दायित्व सौपे गये। सफेद कबूतर की व्यवस्था पशुपालन विभाग द्वारा, फूलमाला एवं गुलदस्ता उद्यानिकी विभाग द्वारा, सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन की रहेगी। 

कलेक्टर ने बैठक के दौरान जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर जनदर्शन एवं उच्च कार्यालयों से प्राप्त पत्रों के निराकरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री निवास, प्रभारी मंत्री, राज्य सचिवालय, जन शिकायत निवारण (पीजीएन), कमिश्नर कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा की और उनका निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email