सूरजपुर

कोरोना संकट : लापरवाहों पर सख्त हुए पुलिस- पिछले 3 दिनों में 544 लोगों के विरुद्ध हुई मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही

कोरोना संकट : लापरवाहों पर सख्त हुए पुलिस- पिछले 3 दिनों में 544 लोगों के विरुद्ध हुई मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही

सुभाष गुप्ता 

No description available.

सूरजपुर : कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोडऩे सूरजपुर कलेक्टर व एसपी के निर्देश पर जिले की पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने कमर कस रखी है। इसके बावजूदु कुछ लापरवाह लोग बेवजह घरों से निकलकर सड़कों अथवा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे हैं। पुलिस  ऐसे लापरवाहों से सख्ती से निपट रही है।

 ऐसे लापरवाह लोगों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई भी की जा रही है। पुलिस ने पिछले 3 दिनों में ऐसे ही 544 लोगों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट  की कार्यवाही करते हुए 1 लाख 27 हजार 500 रुपए का समन शुल्क लिया है। 

वहीं प्रशासनिक अमले द्वारा बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के विरुद्ध भी चालानी कार्यवाही की जा रही है।

लॉकडाउन व कोरोना प्रोटोकॉल  का पालन कराने के लिए पुलिस के अधिकारी और जवान 24 घंटे सड़कों पर मुस्तैद नजर आ रहे हैं। आने-जाने वालों की चेकिंग की जा रही है। वहीं जरूरी सेवा से जुड़े वाहन चालकों से पूछताछ के बाद उन्हें आने-जाने दिया जा रहा है।

दिन और रात सड़कों के चौराहों व  पर पुलिस व प्रशासनिक अमला डटा हुआ है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने कहा कि जिले की पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने कोरोना संक्रमण रोकने दृढ़ता से डटी हुई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी  के खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतने की जरूरत है, लोग अति आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकलें। शारीरिक दूरी व मास्क के निर्देश का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस दृढ़ता से डटी हुई है।

नाम पता ट्रेस कराकर होगी एफ आई आर

तहसीलदार नंदजी पांडे ने बताया कि आने जाने वाले लोगों का आधार कार्ड से नाम पता लिखा जा रहा है जो पॉजिटिव लिस्ट से मिलान किया जाएगा और फिर नाम और नंबर सही पाया गया तो उसके ऊपर f.i.r. किया जाएगा गौरतलब है कि पुराना पॉजिटिव मरीज जांच कराकर जाकर आते हैं वहां से कि हम होम आइसोलेशन घर पर हो जाएंगे लेकिन वह बाहर आकर घूमते नजर आते हैं जिससे संक्रमण का भी खतरा रहता है

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email