सूरजपुर

जिले में टेलीमेडिसिन से स्वास्थ्य सेवा का बढ़ा दायरा

जिले में टेलीमेडिसिन से स्वास्थ्य सेवा का बढ़ा दायरा

TNIS- सुभाष गुप्ता 

473 लोगों ने अबतक निःषुल्क सेवा का लाभ उठाकर घर पर ही प्राप्त की दवाईयाॅ 


सूरजपुर: कोविड-19 के संक्रमण को वैष्विक महामारी घोषित किया गया है कोविड -19 के संक्रमण एवं फैलाव की रोकथाम हेतु लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन होने की स्थिति में अस्पताल में भीड़ को नियंत्रित करने साथ ही सुगम स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देष्य से कलेक्टर श्री दीपक सोनी के द्वारा सूरजपुर में 18 अप्रैल 2020 को टेलीमेडिसिन की सेवा प्रारंभ की गई। इस सेवा के अन्तर्गत मरीज मोबाईल फोन के माध्यम से आवष्यक चिकित्सा परामर्ष विडियो काॅल, वाईस काॅल और मैसेज चैट करके प्राप्त कर रहे हैं साथ ही दवाईयों को भी रेडक्राॅस सोसायटी के द्वारा घर पहुॅच कर मरीजों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इस सुविधा से बुजूर्गो, दिव्यांगो सहित ग्रामीण जनों को बड़ी राहत हुई है और दुरस्थ क्षेत्रों के मरीज सुविधा का लाभ लेते हुए जिला प्रषासन की इस पहल की सराहना भी कर रहें हैं। 

जिले में टेलीमेडिसिन की सेवा दो पालियों में संचालित है। प्रथम पाली प्रातः 8.00 बजे से अपराह्न 2.00 बजे तक डाॅ. क्षितिज कुमार सिंह मो. 7477039920 एवं डाॅ. सर्वथा पाण्डेय मो. नं. 8319698159 एवं द्वितीय पाली अपराह्न 2.00 बजे से शाम 8.00 बजे तक में डाॅ. कृष्ण कुमार साहू मो. नं. 7828139837 में निरंतर सेवा दे रहे हैं। 

इसी कड़ी में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ आर.एस. सिंह ने बताया अबतक जिले से 664 लोगों ने टेलिमेडिसीन पोर्टल में पंजीयन कराया है, जिसमें 191 लोगों ने चिकित्सा परामर्ष के साथ 473 मरीजों को रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से निःषुल्क सेवा के तहत घरर पहुॅच दवाई का प्रदाय किया गया है। जिला चिकित्सालय सूरजपुर के द्वारा जिले के सभी जनों से अपील किया गया है कि टेलीमेडिसिन की सेवा का लाभ लेने के लिए हेल्प लाईन नम्बर 7879810704 या वेब साईट लिंक बहेनतंरचनतण्ेींदतवीपण्बवध्बहमउमक में जाकर पंजीयन करा इस सेवा का निःशुल्क लाभ ले सकते हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email