रायगढ़

महुआ दारु की अवैध भट्टी नष्ट, अवैध रूप से महुआ की शराब बनाने का काम चल रहा था !

महुआ दारु की अवैध भट्टी नष्ट, अवैध रूप से महुआ की शराब बनाने का काम चल रहा था !

कोरबा (एजेंसी) हर हाल में अवैध गतिविधियों को समाप्त करने और अपराध मुक्त समाज की रचना करने के लिए पुलिस पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। इसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। कोरबा जिले में उरगा पुलिस ने चीतापाली गांव में दबिश देकर एक ठिकाने पर प्रभावी कार्रवाई को अंजाम दिया। मौके से 300 लीटर महुआ शराब और 1 हजार किलोग्राम महुआ लाहन जब्त किया।

कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक यू. उदय किरण के मार्गदर्शन में उरगा थाना प्रभारी युवराज तिवारी और टीम ने बुधवार को यह कार्रवाई ग्राम चीतापाली में की। पुलिस को जानकारी मिली थी कि नाला के किनारे पिछले कुछ दिनों से अवैध रूप से महुआ की शराब बनाने का काम कुछ लोगों के द्वारा किया जा रहा था इसी गांव के रहने वाले अमृत और सुखलाल की इसमें मुख्य भूमिका थी, भाग निकले। उनके विरुद्ध आबकारी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत पुलिस ने अपराध रजिस्टर्ड किया है और संभावित ठिकानों पर तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि पुलिस के द्वारा जिस ठिकाने पर रेड कार्रवाई की गई वहां से 300 लीटर महुआ शराब के अलावा हजारों की कीमत का महुआ लहान भी मिला है। अब शराब बनाने वाले लोगों ने आगामी कार्य योजना के लिए इतनी बड़ी मात्रा में माल रखा हुआ था। विभिन्न क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान पुलिस के पास इनपुट आ रहा था कि कुछ इलाकों में अवांछित हरकतें चल रही हैं और इनका बुरा असर आसपास की व्यवस्था पर पड़ रहा है। ऐसी सूचनाओं में अवैध शराब का मुद्दा भी शामिल था। सूचना की पुष्टि करने के साथ इस गांव में रेड करने से पहले उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया और उनसे निर्देशन प्राप्त करते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ग्राम चीतापाली में अवैध शराब बनाने के लिए जो हाथ भट्टी बनाई गई थी उसे फौरी तौर पर नष्ट कर दिया गया है।

कम्युनिटी पुलिसिंग पर भी काम
उरगा पुलिस थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को विश्वास में लेकर हम अपने क्षेत्र में प्रभावी काम करने पर ध्यान दे रहे हैं। कम्युनिटी पुलिसिंग की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। लोगो के साथ परस्पर संवाद करने से उनका विश्वास जीतने में हमें सफलता मिली है और विभिन्न क्षेत्रों से सूचना भी प्राप्त हो रही हैं। हमारी कोशिश अपनी भूमिका से अच्छा वातावरण निर्माण करने और लोगों को सही रास्ते पर लाने की होगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email