महासमुन्द

आजाद सेवा संघ ने कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन।

आजाद सेवा संघ ने कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन।

आजाद सेवा संघ ने कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन। शहर के विभिन्न स्थानों पर खुले मिट-मछली की दुकानों को बंद करवाने की मांग।

संघ द्वारा 22 जनवरी को ध्यान में रखते हुए मिट-मछली दुकानों को बंद रखने की मांग गई है जिससे धार्मिक भावना आहत न हो।

शहर में मैरीन ड्राइव में मीट-मछली की दुकानों को मिली इजाजत के बावजूद गुदरी बाजार, मोमिनपुरा जैसे स्थानो में खोले गए रोड किनारे।

महेंद्रगढ़ : समाज में सक्रिय गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ ने कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा। प्रदेश सचिव रचित मिश्रा एवं संघ छात्र मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता के नेतृत्व में संघ कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों में बिना लाइसेंस के खुले मांस-मछली के दुकानों पर जांच कर उन्हें बंद करवाने का मांग किया गया। आजाद सेवा संघ ने कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में लिखा कि  शहर के विभिन्न भागों में कई जगहों पर बिना लाइसेंस की कई दुकानें मांस बेच रहे हैं। शासन द्वारा पूर्व सुनिश्चित की गई जगह मरीन ड्राइव है। फिर भी कई सारे लोग वहां से हटकर शहर के बीचो-बीच एवं शहर के किनारे में भी अवैध रूप से मांस बेच रहे हैं जैसे गुदरी चौक, समलाया मंदिर के पीछे मोमिनपुरा,  महेंद्रगढ़ रोड आदि स्थान पर अवैध मांस की दुकानें हैं जिन्हें या तो एक अलग स्थान मरीन ड्राइव के जैसा ही दे दिया जाए या तो इन्हें बंद कर दिया जाए  क्योंकि यह लोगों की धार्मिक भावना को क्षति पहुंचाता है।

एवं आपसे निवेदन यह है कि जैसा की 22 जनवरी को देश के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव है और यह एक बहुत बड़ा दिन है जिसे हम नगरवासी एवं समस्त देशवासी दूसरी दिवाली के रूप में तैयारी कर रहे हैं जिसे देखते हुए हम पूरे शहर वासियों की तरफ से आपसे यह आग्रह करते हैं कि उस दिन हमारे सरगुजा जिले में मांस मटन की दुकानों को बंद रखा जाए। धार्मिक भावनाओं को देखते हुए इन दो सूत्रीय मांग पर जल्द से जल्द कोई निर्णय किया जाए।

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसको देखते हुए प्रदेश जिले के साथ-साथ पूरे देश भर में खुशी का माहौल है वहीं कई राज्यों में ड्राई डे भी घोषित किया गया है जिसको देखते हुए संघ ने 22 जनवरी का उल्लेख करते हुए मांग किया है कि उसे दिन प्रशासन के द्वारा कड़ी नजर रखा जाए जिससे धार्मिक भावनाएं आहत न हो।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email