महासमुन्द

नियम विरूद्ध कार्य करने के कारण अंबिका हॉस्पिटल को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना से किया गया पृथक

नियम विरूद्ध कार्य करने के कारण अंबिका हॉस्पिटल को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना से किया गया पृथक

महासमुंद : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम खरखरी में स्थित अंबिका हॉस्पिटल पंजीकृत था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अंबिका हॉस्पिटल के द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के नियम विरूद्ध कार्य करने के कारण अंबिका हॉस्पिटल को इस योजना से पृथक कर दिया गया है। अंबिका हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत् इलाज कि सुविधा नहीं मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पंजीकृत चिकित्सालयों में पात्र मरीज को चिकित्सकीय सुविधा निर्धारित पैकेज के अनुसार ही प्रदान किया जाएगा। जिले एवं जिले के बाहर कौन-कौन से चिकित्सालय इस योजना के तहत पंजीकृत है, इसकी जानकारी निःशुल्क टोल फ्री नंबर 104 पर प्राप्त की जा सकती है।

इस योजना से पंजीकृत कोई संस्था मरिजों का आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्धारित पैकेज में इलाज नहीं करता या किसी कारणवश अतिरिक्त राशि की मांग करता है, तो इसकी शिकायत भी की जा सकती है। ईलाज कराने के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अस्पताल में आयुष्मान मित्र से मिलें और उनसे सहायता प्राप्त करें।

विभिन्न ग्रामों एवं वार्डों में अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा अवैधानिक शिविर लगाकर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्ड बनाए जाने की सूचना प्राप्त हो रही है। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्ड बनाने वाले अज्ञात व्यक्तिओं को किसी भी संस्था के द्वारा अनुमति नहीं दी गई है। वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्ड बनाए जाने के लिए किसी भी प्रकार का शिविर आयोजित नहीं किया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्ड बनाने के लिए गंावों एवं वार्ड में आते है, तो इसकी सूचना तत्काल टोल फ्री नम्बर 104 पर दी जा सकती है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email