जशपुर

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को कमार परिवारों ने खिलाया तिल का लड्डू...

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को कमार परिवारों ने खिलाया तिल का लड्डू...

प्रभात महंती 

महासमुंद : भारत सरकार के केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज महासमुंद विकासखण्ड के ग्राम झालखम्हरिया में विशेष पिछड़ी जनजाति कमार बस्ती पहुंचे। कमारों के बीच में पहुंचकर उन्होंने केन्द्रीय योजनाओं की जमीनी हकीकत का जायजा लिया। उनके साथ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरूण साव मौजूद थे। प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत कमारों के बीच जाकर उनके जीवन शैली, आजीविका सहित योजनाओं की जानकारी ली। इस बीच कमार परिवार की महिला सदस्यों ने फूल छिड़ककर उनका स्वागत किया।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही रामसिंग कमार से चर्चा करते हुए उनके रहन-सहन व कामकाज के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि उन्हें वर्ष 2016-17 में ही प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल गया था। अब अपने पक्के आवास में परिवार सहित खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे बांस की टोकरी, सुपा बनाने का काम करते हैं। चर्चा के दौरान दीवार में टंगे तीर कमान के बारे में जब केन्द्रीय मंत्री के पूछने पर रामसिंग ने बताया कि पहले वे इससे शिकार करते थे।

आज भी शादी के पूर्व इनकी पूजा की जाती है। उनकी मां फुलबाई कमार से श्री शेखावत ने आत्मीय चर्चा की। फुलबाई ने कहा कि पहले पास में ही स्थित तालाब का पानी पीने मजबूर रहते थे। लेकिन अब हमारे घर में नल से पानी आता है। फुलबाई के आग्रह पर श्री शेखावत ने घर में लगे नल जल कनेक्शन का अवलोकन करते हुए नल चालू कर पानी पिया। उनके परिवार ने प्रधानमंत्री आवास, नल जल और चमन उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति एवं सुरक्षा बीमा योजना शत प्रतिशत लाभ परिवारों को मिल रहा है

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email