जशपुर

जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी देखने उमड़ी भीड़

जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी देखने उमड़ी भीड़

TNIS

जशपुर : जनसंपर्क विभाग  द्वारा आज जशपुर के बाजार डाँड़ जतरामेला स्थल पर छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रम की जानकारी तथा उपलब्धियों के प्रदर्शन के लिए आकर्षक फोटो प्रदर्शनी लगाई गई । इस फोटो प्रदर्शनी को देखने के लिए ग्रामीणों एवं नगरवासियों की भीड़ लगी रही । इस अवसर पर जनसंपर्क संचालनालय रायपुर द्वारा हर माह प्रकाशित होने वाली जनमन पत्रिका एवं प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर -जशपुर ब्रोशर, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम तथा छत्तीसगढ़ शासन की नवीन औद्योगिक नीति का पाॅम्पलेट  भी जनसामान्य को वितरित किया गया।

 कलेक्टर श्री निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के मार्गदर्शन में जनसंपर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए एक प्रचार- रथ भी तैयार किया गया है। जिसे शासन की अभिनव योजनाओं के फ्लेक्सी बोर्ड से सजाए जाने के साथ ही  उसमें लगे ऑडियो सिस्टम के माध्यम से  आओ गढ़बो, नवा छत्तीसगढ़ जैसे प्रेरक गीत का प्रसारण किया जा रहा है। यह फोटो प्रदर्शनी आगामी 15 मार्च तक जिले के प्रमुख हाट बाजारो, मेला स्थलों में लगाई जाएगी। प्रचार रथ के माध्यम सेे फोटो प्रदर्शनी स्थल पर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी भी दी जाएगी।

 जशपुर में बाजारडांड प्रदर्शनी स्थल पर छत्तीसगढ़ शासन की सुराजी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाडी के अलावा डॉ खूबचंद बघेल सहायता योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान ,मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम योजना,  कुपोषण, गरीबी और बेरोजगारी ,अशिक्षा को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को भी  प्रदर्शित किया गया था। प्रदर्शनी में जशपुर जिले में हुए नवाचार, मानव तस्करी की रोकथाम के लिए संचालित जन जागरूकता अभियान, खेती किसानी को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ ही प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों एवं धार्मिक स्थलों के भी फोटो प्रदर्शित किये गए।

  जिला प्रशासन द्वारा जिले में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए आयोजित नेशनल शतरंज प्रतियोगिता, जशपुर फुटबॉल लीग,जशपुर हाकी लीग  के दृश्य को भी फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है । सारूडीह चाय बागान ,  सोगड़ा आश्रम, कुनकुरी  चर्च, किलकिला का महादेव मंदिर तथा छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रदेश की कला संस्कृति विशेषकर आदिवासी गीत, नृत्य  को संरक्षित किए जाने के प्रयास को भी यहाँ प्रदर्शित किया गया।

 जशपुर जिले में काजू की खेती, लीची की खेती ,नाशपाती एवम आम उत्पादन को बढ़ावा देने हेतु किए जा रहे प्रयासों को भी फोटो के माध्यम से आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है ।  यहाँ प्रदर्शित मधेश्वर पहाड़ ,कैलाश गुफा, राजपुरी जलप्रपात दमेरा जलप्रपात ,रानीदाह  जलप्रपात के भी चित्र भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं । फोटो प्रदर्शनी में जिला प्रशासन द्वारा जशपुर में  जीर्णोद्धार के बाद शुरू कराए गए स्विमिंग पूल, ताइक्वांडो स्टेडियम, जिला ग्रन्थालय के फोटोग्राफ्स को भी प्रदर्शित किया गया।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email