जशपुर

गुणवत्ताहीन सडक निर्माण को लेकर अब विपक्ष भी आया सामने, चार दिन पूर्व बनी सडक उखड गयी

गुणवत्ताहीन सडक निर्माण को लेकर अब विपक्ष भी आया सामने, चार दिन पूर्व बनी सडक उखड गयी

TNIS

श्यामनारायण गुप्ता-

गुणवत्ताहीन सडक निर्माण को लेकर अब विपक्ष भी आया सामने, चार दिन पूर्व बनी सडक उखड गयी जगह-जगह से शहर की सडको का एन.एच.विभाग द्वारा कराया जा रहा गुणवत्ताहीन काम

पत्थलगांव-ःशहर मे सडको का गुणवत्ताहीन काम को लेकर पिछले दिनो सत्तापक्ष के जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने अपनी आपत्ती दर्ज की थी, अब विपक्ष भी शहर की सडको को लेकर अपनी आपत्ती दर्ज करने सामने आ रहा है। भाजपा के मीडिया प्रभारी श्यामनारायण गुप्ता का कहना है कि एन.एच.विभाग द्वारा बनवायी जा रही शहर की दो प्रमुख सडक मे पूरी तरह मापदंड व गुणवत्ता से समझौता कर लिया गया है।

शहर के बीच से गुजरी कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की दो सड़को मे मरम्मत का काम बेहद घटिया एवं मापदंड से हटकर कराये जाने को लेकर अब विपक्ष भी अपना आक्रोश जाहिर करने लगा है। भाजपा के मीडिया प्रभारी श्यामनारायण गुप्ता ने एन.एच. विभाग के उपयंत्री अशोक कुमार शेशर पर आरोप लगाया है, भाजपा मीडिया प्रभारी श्यामनारायण गुप्ता ने सडक के काम की जांच कराने की मांग की है, उन्होने एन.एच.विभाग के अधिकारीयों को गुणवत्ताहीन सडक बनने काम से अवगत कराया है, दरअसल शहर के बीच से गुजरी कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत आने वाली अंबिकापुर एवं जशपुर मार्ग की सडक पिछले कुछ महिनो से बेहद खराब हो चुकी है, बारिश के मौसम के दौरान शहर के लोग जानलेवा गडढे एवं कीचड से खुद को परेशान करते रहे,अब एक माह से इन दोनो ही सडक मे भयंकर धूल उड रही थी,जिससे शहर के अधिकांश नागरिक गंभीर बिमारी की चपेट मे भी आ चुके है,यहा के लोगो को आये दिन सर्दी,खांसी,दमा एवं स्नोफिलिया का ईलाज कराते हास्पिटल मे आसानी से देखा जा सकता है, यहा के डाॅक्टर भी लोगो की गंभीर बिमारी का कारण शहर की सडक मे उडने वाली धूल को बता रहे है। पिछले दिनो नागरिक मंच के लोगो ने एक ज्ञापन भी सौंपा था, इस बीच एन.एच.विभाग ने लगभग 96 लाख रूपये की लागत का मरम्मत कार्य आबंटित किया है, इस कार्य को ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है, परंतु काम पूरी गुणवत्ता से हटकर होता देखने के बाद अब नागरिको के अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी अपना आक्रोश दिखाना शुरू कर दिया है।।

चार दिन पूर्व बनी सडक उखड गयी जगह-जगह से-ःएन.एच.विभाग के इंजिनियर अशोक कुमार शेशर की देख रेख मे बनायी जा रही शहर की दो प्रमुख सडक जगह-जगह से बैठकर उखड गयी है। नागरिको ने आरोप लगाया है कि एन.एच.विभाग के इंजिनियर की देख रेख मे बन रही खस्ताहाल व गुणवत्ताहीन सडक की पोल खुल गयी है। एन.एच.विभाग द्वारा जारी मापदंड से हटकर सडक का काम कराया जा रहा है, इस काम मे गुणवत्ता से पूरी तरह समझौता कर लिया गया नागरिको ने आरोप लगाया है कि गुणवत्ताहीन सडक का काम अगर मापदंडो के अनुसार नही कराया जाता है तो नागरिक आगामी 19 नवंबर को जशपुर पधार रहे जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत से सडक जांच करवाने की मांग करेगी।।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email