दुर्ग

नामांकन के आखिरी दिन आज, कलेक्टोरेट के बाहर गहमागहमी

नामांकन के आखिरी दिन आज, कलेक्टोरेट के बाहर गहमागहमी
प्रभात महंती 
 कांग्रेस, जेसीसीजे, गोंगपा, आप व निर्दलीय प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन  
महासमुंद :
विधानसभा नामांकन के आखिरी दिन कलेक्टोरेट के बाहर आज गहमागहमी रही। एक तरफ कांग्रेस के बसना के प्रत्याशी देवेन्द्र बहादुर सिंह और सरायपाली की चातुरी नंद ने आज आखिरी दिन नामांकन फार्म दाखिल किया तो वहीं कांग्रेस से बगावत कर जेसीसीजे के सरायपाली प्रत्याशी किस्मत लाल नंद, महासमुंद से प्रत्याशी अशवंत तुषार साहू सहित आम आदमी पार्टी, गोंगपा के प्रत्याशी नामांकन फार्म जमा करने कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता व समर्थक बड़ी संख्या में वहाँ मौजूद रहे।
 
बता दें कि जिले से भाजपा के चारों विधानसभा के प्रत्याशी ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए 26 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल किया था। वहीं महासमुंद की कांग्रेस प्रत्याशी डॉ रश्मि चंद्राकर और खल्लारी के द्वारिकाधीश यादव पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं। आज नामांकन जमा करने का आखिरी दिन है। कांग्रेस के बसना प्रत्याशी देवेन्द्र बहादुर सिंह और सरायपाली की चातुरी नंद  अपने समर्थकों के साथ सुबह ही कलेक्टोरेट पहुंच नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस से टिकट कटने के बाद नाराज जेसीसीजे में शामिल हुए सरायपाली के प्रत्याशी किस्मतलाल नंद  समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेट पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक इनके अलावा आम आदमी पार्टी से महासमुंद प्रत्याशी संजय यादव, जेसीसीजे प्रत्याशी अशवंत तुषार साहू, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी, निर्दलीय प्रत्याशी पंकज साहू नामांकन दाखिल कर चुके थे।
 
कांग्रेस भवन से निकली रश्मि की नामांकन रैली
 
भाजपा के शक्ति प्रदर्शन के बाद आज नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशी डा रश्मि चंद्राकर के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। कांग्रेस भवन में सभा के बाद रैली निकली। रैली की अगुवाई संसदीय सचिव व विधायक विनोद चंद्राकर कर रहे थे। उनके पीछे एक वाहन में प्रत्याशी डॉ रश्मि चंद्राकर के अलावा नपा अध्यक्ष राशि महिलांग, अमरजीत चावला, लक्ष्मण पटेल, यतेन्द साहू सहित कांग्रेस के ब्लॉक पदाधिकारी शामिल थे। रैली कांग्रेस भवन से बरोंडा चौक होते कलेक्टोरेट पहुंचीं जहाँ खल्लारी के कांग्रेस प्रत्याशी द्वारिकाधीश यादव भी शामिल हुए। इस दौरान डा रश्मि चंद्राकर का जगह-जगह स्वागत हुआ। वाहन में सवार श्रीमती चंद्राकर ने शहरवासियों का अभिवादन स्वीकार किया।
 
भाजपा ने पिलाया कांग्रेसियों को पानी
 
कांग्रेस भवन से निकली रैली जब भाजपा कार्यकाल के पास पहुंची तो एक बड़ा ही अनोखा नजारा देखने को मिला। यहाँ भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने कांग्रेस की रैली में शामिल लोगों का अभिवादन कर, उन्हे पानी पाउच और महासमुंद  भाजपा प्रत्याशी का पाम्पलेट दिया।
 
यातायात व्यवस्था चरमराई
 
आज नामांकन के आखिरी दिन कलेक्टोरेट में विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता व समर्थकों की कलेक्टोरेट के बाहर सड़क के दोनों ओर जमावड़ा रहा। जिससे जनता को आवागमन में परेशानी हुई। वहीं कांग्रेस की नामांकन रैली से पूर्व सभा स्थल कांग्रेस भवन के चौक पर भी यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। बाद रैली के कलेक्टोरेट रवाना होने पर भी कांग्रेस चौक से कलेक्टोरेट तक व्यवस्था चरमा गई। हालांकि यातायात के जवान चौक-चौराहों पर तैनात रहे पर व्यवस्था नियंत्रित करने में असहाय दिखे ।
 
1 को आएंगे कांग्रेसाध्यक्ष, मुख्यमंत्री और छग प्रभारी
 
जैसे-जैसे विधानसभा की चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है चुनावी पारा बढ़ता जा रहा है । एक नवंबर को शासकीय आदर्श बालक उमा विद्यालय में कांग्रेस की एक बड़ी चुनाव सभा होगी। जिसमें कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा शिरकत करेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी, संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कार्यक्रम की तैयारी देखी और चुनाव को लेकर हो रही गतिविधियों पर कांग्रेस भवन में चर्चा की। इस दौरान संगठन के प्रमुख पदधिकारी मौजूद रहे। मालूम हो कि सभा को संबोधित करने उक्त स्टार प्रचारक दोपहर ढाई बजे हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे और सभा को संबोतिध करेंगे। इस दौरान जिले के चारों कांग्रेस प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email