दुर्ग

मतदाता पर्ची का वितरण सबसे अहम, लगातार करें मानीटरिंग

मतदाता पर्ची का वितरण सबसे अहम, लगातार करें मानीटरिंग

TNIS

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने ली निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों की बैठक त्रुटिहीन, पारदर्शी एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने कहा
दुर्ग :
 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने आज लोकसभा दुर्ग में निर्वाचन तैयारियों से संबंधित अहम बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ली। उन्होंने कहा कि मतदाता पर्ची का वितरण सबसे अहम है। सभी मतदाताओं तक पर्ची पहुंच जाए, यह सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अंकित आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि चार विधानसभाओं में पर्ची वितरण का कार्य आरंभ हो चुका है। 18 अप्रैल तक मतदाता पर्ची का वितरण कार्य पूरा हो जाएगा। सभी सेक्टर आफिसर इस कार्य पर नजर रखे हुए हैं और हर दिन की रिपोर्टिंग उपलब्ध करा रहे हैं।

सीईओ श्री साहू ने ईडीसी और पोस्टल बैलेट की जानकारी भी दुर्ग कलेक्टर एवं बेमेतरा कलेक्टर श्री महादेव कावरे से ली। निर्वाचन अधिकारी श्री अंकित आनंद ने अब तक की तैयारियों की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम रेण्डोमाईजेशन का काम किया जा चुका है। मतदान दलों के प्रशिक्षण का कार्य भी कर लिया गया है। बैठक में आईजी श्री हिमांशु गुप्ता, डीआईडी श्री अजय यादव, एसपी श्री प्रखर पांडे, अपर कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सबसे अहम-
सीईओ ने कहा कि पारदर्शी और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सबसे अहम है। हर स्तर पर सुरक्षा पंक्ति तैयार की जाए। सीसीटीवी कैमरा की लोकेशन ऐसी होनी चाहिए कि मानीटर स्क्रीन पर साफ-साफ तस्वीर दिखती रहे। सीईओ ने कहा कि इसके लिए आज स्ट्रांग रूप में निरीक्षण के दौरान निर्देश भी दिए गए हैं। उसके अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने वेबकास्टिंग की तैयारियों की जानकारी भी ली। 
 

दिव्यांगों की सुविधा पर दें विशेष ध्यान-
सीईओ ने कहा कि दिव्यांगों की सुविधा पर विशेष ध्यान दें। मतदान केंद्रों में दिव्यांग मितान दिव्यांगों को मतदान में सहायता दें। व्हील चेयर, रैंप, टायलेट आदि क

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email