बस्तर : छत्तीसगढ़ के बस्तर में बड़ा IED धमाका हुआ है। धमाके में 10 पुलिसकर्मियों के शहीद होने की सूचना है। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने आईईडी फिट कर दिया था। कुछ पुलिकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बुधवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ। दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट से वाहन के चालक समेत 11 डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) के जवानों की मौत हो गई। दंतेवाड़ा के अरनपुर के पास जवानों के ले जा रहा वाहन नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी की चपेट में आ गया। बड़े धमाके के साथ वाहन के परखच्चे उड़ गए तो इसमें बैठे जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में अभियान में शामिल डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए और एक वाहन चालक की मृत्यु हो गई।उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए दुख जाहिर किया है। उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के सीएम से फोन पर बात की है और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है। बघेल ने कहा कि कहा कि यह लड़ाई अंतिम दौर में है और नक्सलियों को किसी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा। योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पाकर ये जवान अभियान पर गए थे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान और एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

हमले में इनकी गई जान

प्रधान आरक्षक क्रमांक 74 जोगा सोढ़ी
प्रधान आरक्षक क्रमांक 964 मुन्ना राम कड़ती
प्रधान आरक्षक क्रमांक 901 संतोष तामो
नव आरक्षक क्रमांक 542 दुल्गो मण्डावी
नव आरक्षक क्रमांक 289 लखमू मरकाम
नव आरक्षक क्रमांक 580 जोगा कवासी
नव आरक्षक क्रमांक 88 हरिराम मण्डावी
गोपनीय सैनिक राजू राम करटम
गोपनीय सैनिक जयराम पोड़ियाम
गोपनीय सैनिक जगदीश कवासी
निजी वाहन चालक- धनीराम यादव

#attack #anime #attackontitan #art #titan #aot #levi #love #leviackerman #shingekinokyojin #mikasa #war #manga #a #volleyball #defense #snk #eren #erenjaeger #ackerman #volley #mikasaackerman #news #digital #block #otaku #setter #digitalart #playvolleyball #on #fight #india #instagood #dog #hacking #bhfyp #arminarlert #rally #martialarts #shingeki #attacks #cybersecurity #motorsport #defence #erenyeager #follow #instagram #instavolley #selfdefense #libero #cyber #r #pallavolo #jump #military #demon #security #flatout #devil #digs

Categorized in: