खेल

धमाकेदार प्रदर्शन से मिल चुकी है टीम इंडिया में जगह... वसीम जाफर ने चुना CSK के कप्तान

धमाकेदार प्रदर्शन से मिल चुकी है टीम इंडिया में जगह... वसीम जाफर ने चुना CSK के कप्तान

एजेंसी 

आईपीएल  : आईपीएल में पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा को नया कप्तान नियुक्त करना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को नहीं भाया क्योंकि उनको परफॉरमेंस पर फोकस करने के लिए बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़नी पड़ी जो वापस महेंद्र सिंह धोनी के पास चली गई। जडेजा के इस कदम की किसी ने सराहना नहीं की। ऐसा लगा कि इस ऑलराउंडर का हाल भी सुरेश रैना जैसा होने जा रहा है जो धीरे-धीरे इस फ्रेंचाइजी के रडार से बाहर होते गए थे। लेकिन अब सीएसके ने जडेजा को फिर से रिटेन करके बताया है कि वे लंबी रेस के साथी हैं।

कप्तानी किसको सौंपी जाएगी 

हालांकि धोनी को भी रिटेन किया गया है लेकिन ये उनका आखिरी सीजन हो सकता है। अब देखना होगा कप्तानी किसको सौंपी जाएगी। सीएसके पास मिनी नीलामी में केन विलियमसन के साथ जाने का भी अवसर होगा जिनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रिलीज कर दिया है। मयंक अग्रवाल भी एक बढ़िया विकल्प रहेंगे। धोनी को सीएसके के नए कप्तान के रूप में रिप्लेस करने के लिए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया। गायकवाड़ सीएसके के ओपनर रहे हैं और उन्होंने वहां पर कुछ ऐसे धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं कि उनको टीम इंडिया में सीधे जगह मिल चुकी है।

CSK के कप्तान के तौर पर सरप्राइज करने वाला नाम 

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, मुझे लगता है कि वे डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर के रूप में) के साथ बने रहेंगे। मुझे लगता है नजरें इस बात पर होंगी कि धोनी के बाद अगला कप्तान कौन होगा। गायकवाड़ वह हो सकते हैं। क्योंकि वह युवा है। वह महाराष्ट्र की कप्तानी भी करते हैं। वे उसे अगले लीडर के रूप में विकसित करने पर विचार कर सकते हैं और संभवत: उसे कुछ जिम्मेदारी दे सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि शिवम दूबे, मुकेश चौधरी, राजवर्धन हैंगरगेकर और यहां तक​​कि सुभ्रांशु सेनापति इस सीजन में अच्छा करने की जरूरत पर खरे उतर पाएं। सीएसके के पर्स में 20.45 करोड़ रुपये बचे हैं जिससे दो विदेशी स्लॉट भरने की उम्मीद है। धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की टीम ने मिनी नीलामी से पहले ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, एडम मिल्ने, हरि निशांत, क्रिस जॉर्डन, भगत वर्मा, केएम आसिफ, नारायण जगदीसन जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। सीएसके ने नए सीजन के लिए राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी और सुभ्रांशु सेनापति को रिटेन किया है।

ये लोग धोनी से आगे बढ़ना सीखें

जाफर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इन लोगों को एक मौका मिलेगा क्योंकि यह आखिरी सीजन है जो वे धोनी के साथ खेलेंगे। इसलिए आप चाहते हैं कि वे इस सीजन को बेहतर करें। एक बेहतर खिलाड़ी बनें और उम्मीद है कि विरासत को आगे बढ़ाएंगे। इसलिए भारतीय खिलाड़ियों को खड़े होने की जरूरत है। दुबे ने कुछ क्रिकेट खेला है लेकिन बाकी लोग नए हैं। आप चाहते हैं कि ये लोग धोनी से आगे बढ़ना सीखें और बेहतर खिलाड़ी बनें। हमने चाहर, गायकवाड़ और अन्य सभी के साथ देखा है कि वे विकसित हुए हैं। आप चाहते हैं कि भारतीय प्रतिभाएं आईपीएल में सामने आएं, यही मैं इस फ्रेंचाइजी के साथ देख रहा हूं।"

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email