खेल

BCCI चीफ सौरव गांगुली की फिर बिगड़ी तबीयत, ले जाए गए अपोलो अस्पताल

BCCI चीफ सौरव गांगुली की फिर बिगड़ी तबीयत, ले जाए गए अपोलो अस्पताल

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सीने में एक बार फिर दर्द उठा है, जिसके बाद उन्हें अपोलो अस्पताल ले जा गया है। उनकी हाल ही में एंजियोप्लास्टी हुई थी। गांगुली को इससे पहले इस महीने की शुरुआत में अपने घर पर जिम करने के दौरान सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल जांच के बाद पता चला कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उनकी धमनियों में तीन ब्लॉक पाए गए।

BCCI Chief Sourav Ganguly being taken to Apollo Hospital in Kolkata after he complained of chest pain. More details awaited.

(File photo) pic.twitter.com/e72Iai7eVz

— ANI (@ANI) January 27, 2021

उनकी सेहत पर प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट देवी शेट्टी ने कहा था कि वे (गांगुली) फिट हैं और बेहिचक मैराथन दाैड़ में हिस्सा भी ले सकते हैं और विमान भी उड़ा सकते हैं। इसके अलावा वो अपने हर सपने और इच्छा को पूरा कर सकते हैं। अगर वह चाहें तो क्रिकेट भी खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि वे एक सामान्य व्यक्ति की तरह कसरत भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली को कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। यह ऐसी दिक्कत है जो ज्यादातर भारतीयों को किसी ना किसी मोड़ पर होती है।

तबीयत खराब होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायुडू और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पताल जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी, जबकि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी उनका हालचाल लिया था। नायुडू और मोदी ने गांगुली के परिवार के साथ फोन पर बातचीत की और उनके स्वास्थ्य के बारे में ताजा जानकारी ली थी।

भारत के सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 11,363 और टेस्ट में कुल 7,212 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सफलताएं हासिल की हैं। 1983 के बाद 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम इंडिया गांगुली की कप्तानी में पहुंची थी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email