खेल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन

एजेंसी 

मुंबई : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया है। उनकी उम्र 59 साल थी। वह 1984 से 1992 तक के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ टेस्ट मैचों में खेले। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में  46.55 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3,631 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 11 शतक और 14 अर्थशतक लगाए। वह 1984 से 1994 तक खेले। उन्होंने 164 वनडे इंटरनैशन  मैचों में 6,068 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए और उनकी औसत 44.61 रही। अपने समय के सबसे अच्छे वनडे खिलाड़ियों में उनकी गिनती होती थी।

डीन जोन्स आईपीएल ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और इसी के लिए मुंबई में थे। डीन जोन्स ने अपने करियर में टेस्‍ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़े थे, जिसमें भारत के खिलाफ चेन्‍नई (तब का मद्रास) में वर्ष 1986 में खेली गई 210 रन की पारी शामिल है। 

जोन्स सोशल मीडिया पर भी खासे एक्टिव रहते थे। एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह बेहतरीन क्रिकेट एक्सपर्ट भी थे। दुनियाभर की क्रिकेट टीमों और खिलाड़ियों पर अक्सर वह अपनी राय देते रहते थे।

स्टार स्पोर्ट्स ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ''डीन जोन्स दक्षिण एशिया में क्रिकेट के विकास के साथ खुद को जोड़ने वाले खेल के महान एंबेसेडर में से एक थे। उनमें नई प्रतिभाओं की खोज करने और युवा क्रिकेटरों का विकास करने का पैशन था। वह एक चैंपियन कमेंटेटर थे, जिनकी मौजूदगी और खेल की प्रस्तुति ने हमेशा लाखों प्रशंसकों को खुशी दी।''

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email