खेल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का भारतीय बल्लेबाजों पर बड़ा आरोप, कहा- अपने लिए ही बनाते थे रन

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का भारतीय बल्लेबाजों पर बड़ा आरोप, कहा- अपने लिए ही बनाते थे रन

एजेंसी 

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा था। हाल के समय में पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ कुछ अच्छा नहीं रहा है। रमीज राजा के यूट्यूब शो के दौरान इंजमाम ने कहा कि यह सही बात थी कि भारत का बैटिंग ऑर्डर कागजों पर पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर से मजबूत था, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज हमेशा टीम के लिए खेलते थे और इसलिए ही टीम उस समय पर इतनी सफल थी।

इस चैट शो के दौरान इंजमाम ने कहा, 'जब हम भारत के खिलाफ खेलते थे, उनकी बल्लेबाजी कागजों पर हमारी बल्लेबाजी से मजबूत थी, लेकिन हमारे बल्लेबाज जो 30-40 रन बनाते थे वो टीम के लिए बना थे, वहीं भारत की ओर से कोई 100 रन भी बनाता था तो वो अपने लिए बनाता था, वो टीम के लिए नहीं अपने लिए खलते थे। उस समय भारत और पाकिस्तान में यही अंतर था।'

इस चैट शो के दौरान इंजमाम ने पूर्व कप्तान इमरान खान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भले वो टेक्निकल कप्तान नहीं थे, लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों का खूब साथ दिया है और इसलिए उनकी इज्जत भी बहुत थी टीम में। 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप खिताब जीता था। इस चैट शो में इंजमाम ने बताया कि 1992 वर्ल्ड कप में वो अच्छा नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इमरान शुरू से यही कह रहे थे कि इंजी रन बनाएगा तो हम वर्ल्ड कप जीतेंगे।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंजमाम ने 37 गेंद पर 60 रनों की पारी खेल पाकिस्तान को मैच में वापसी दिलाई थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में उन्होंने 35 रनों पर 42 रन बनाए थे। इंजमाम ने इस चैट शो पर कहा कि इमरान भाई एक-दो सीरीज खराब खेलने पर किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं निकालते थे। वो खिलाड़ियों को पूरा मौका देते थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email