खेल

IND vs NZ: तीसरे वनडे में भी भारत की शर्मनाक हार

IND vs NZ:  तीसरे वनडे में भी भारत की शर्मनाक हार

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत को फिर से हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम ने टी20 सीरीज में मिली 5-0 की शर्मनाक हार के बाद वनडे सीरीज में जबरदस्त वापसी की और भारतीय टीम को क्लीन स्वीप किया। 31 साल में पहली बार यह कारनामा देखने को मिला है जब भारतीय टीम को किसी विदेशी दौरे पर क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक के दम पर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने मार्टिन गप्टिल (66), हेनरी निकल्स (80) के अर्धशतकों के दम पर 5 विकेट से जीत हासिल की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर वनडे सीरीज में लगातार तीसरी बार फ्लॉप साबित हुआ। क्लीन स्वीप से खुद को बचाने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 8 रन के कुल योग पर ही अपने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (1) को गंवा दिया। मयंक को जेमीसन ने बोल्ड किया। powered by Rubicon Project कप्तान विराट कोहली (9) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 32 के कुल योग पर हामिश बेनेट की एक गेंद को छक्के के लिए क्लीयर करने के प्रयास में जेमीसन द्वारा सीमा रेखा पर लपके गए। कोहली ने 12 गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया।

भारत के लिये पृथ्वी शॉ ने आज अच्छा खेल दिखाया लेकिन 13वें ओवर की पहली गेंद पर अय्यर के साथ ताल-मेल में कमी के चलते रन आउट होकर वापस लौटे। पृथ्वी शॉ ने 42 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 40 रनों की पारी खेली। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 62 (63 गेंद, 9 चौके) और लोकेश राहुल (112) ने पारी को संभाला और भारतीय पारी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान मनीष पांडेय ने भी 42 (48 गेंद, 2 चौके) रनों का अहम योगदान दिया। राहुल ने इसी बीच अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया। राहुल के लिए यह खास पल था क्योंकि वह न्यूजीलैंड में पांचवें या उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले 2015 विश्व कप में सुरेश रैना ने जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 110 रनों की पारी खेली थी। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के स्टार हामिश बेनेट रहे, जिन्होंने 64 रन देकर चार विकेट लिए जबकि काएल जेमीसन और जेम्स नीशम को एक-एक सफलता मिली।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email