खेल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 341 रनों का टारगेट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 341 रनों का टारगेट

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया. भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 80 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. केन रिचर्डसन को 2 विकेट मिले.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. 14वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जाम्पा ने भारत को पहला झटका दे दिया. एडम जाम्पा ने रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हुए.

शिखर धवन के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा. धवन अपने शतक से सिर्फ 4 रन से चूक गए. धवन 96 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए. धवन को केन रिचर्डसन ने मिशेल स्टार्क के हाथों कैच आउट करा दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में शिखर धवन ने लगातार दूसरी बार अर्धशतक जड़ दिया. यह धवन के वनडे करियर का 29वां अर्धशतक है. धवन ने अपना अर्धशतक 60 गेंदों में पूरा किया.

श्रेयस अय्यर को एडम जम्पा ने 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. कोहली 78 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर आउट हुए. स्टार्क ने उनका कैच लिया. मनीष पांडे (2) को केन रिचर्डसन ने आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. चोटिल ऋषभ पंत के स्थान पर मनीष पांडे टीम में आए हैं. लोकेश राहुल इस मैच में भी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. शार्दुल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी को मौका मिला है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी विजयी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल की बात करें, तो मेजबान भारत का राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (SCA) स्टेडियम में रिकॉर्ड बेहद खराब है. इस स्टेडियम में अब तक दो वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं और भारत को दोनों मौकों पर पराजय झेलनी पड़ी है.

भारत ने 11 जनवरी 2013 को एससीए स्टेडियम पर इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे खेला था जिसमें उसे नौ रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. उसके बाद 18 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के

खिलाफ इसी मैदान पर टीम इंडिया 18 रनों से हारी.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच हार चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहां भारत के खिलाफ 10 अक्टूबर 2013 को एक टी-20 मैच खेला, जिसमें उसे शिकस्त मिली. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पहला मैच सात अक्टूबर 1986 को खेला, जिसमें उसने सात विकेट से जीत दर्ज की.

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं -

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email