खेल

महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे कप्तान

महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे कप्तान

एजेंसी 

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया। टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है। टीम में बंगाल की बल्लेबाज ऋचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं। वहीं हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा भी अपने पहले सत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली वैश्विक प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए भी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें नुजहत परवीन को 16 वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया। यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से शुरू हो रहा है और जिसमें तीसरी टीम इंग्लैंड है।

ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च 2020 के बीच महिला टी-20 विश्व कप खेला जाएगा। जिसके लिए टीम का चयन किया गया है। भारतीय महिला टीम टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में शामिल है। भारत के साथ इस ग्रुप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम शामिल है। भारतीय महिला टीम विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलेगी।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम
भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शफाली वर्मा, जैमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्तरकर और अरुणधति रेड्डी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email