खेल

रोहित शर्मा को पछाड़ टी-20 के किंग बने विराट कोहली

रोहित शर्मा को पछाड़ टी-20 के किंग बने विराट कोहली

एजेंसी 

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया। तिरवनंतपुरम के ग्रीनफिल्ड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए, जवाब में विंडीज ने दो विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। हार के बावजूद विराट कोहली ने मात्र 19 रन की पारी खेल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित शर्मा को पछाड़ सबसे सफल बल्लेबाज बन गए।

17 गेंदों में दो चौके की मदद से 19 रन की पारी खेल विराट रोहित से आगे निकल गए, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस मुकाबले में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को महज एक रन से पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2563 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने इसी मुकाबले में 2562 रन बनाए थे। विराट अब टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में विराट ने 94 रन की पारी खेल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक 23 बार 50 पार का स्कोर बनाकर रोहित से आगे निकर गए थे। रोहित ने 22 बार यह कारनामा किया है। कोहली और छह रन बना लेते तो वह भारत में एक हजार टी-20 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले वह पहले बल्लेबाज हो सकते थे।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email