खेल

Ind vs Ban: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया किस वजह से हारी टीम इंडिया

Ind vs Ban: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया किस वजह से हारी टीम इंडिया

एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम का बांग्लादेशी टीम ने वो हाल किया जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुई। जी हां, भारत को बांग्लादेश ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में मात दी है। टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को हार झेलनी पड़ी है। 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टी-20 में हार के बाद कहा कि खराब क्षेत्ररक्षण और गलत फैसलों की वजह से भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली। रोहित ने कहा कि यह रक्षात्मक स्कोर था और हमने मैदान में कुछ गलतियां कीं। टीम के खिलाड़ी कम अनुभवी हैं और वे सभी इससे सीखेंगे। उम्मीद है वे अगली बार गलती नहीं करेंगे।

गलत डीआरएस लेना भी हमारी गलतियों में से एक है। हालांकि, रोहित ने बांग्लादेश को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इतने दबाव भरे मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। उनकी टीम ने हम पर शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। रोहित ने डीआरएस के बारे में बताया कि युजवेंद्रा सिंह चहल की गेंद पर मुश्फिकुर रहीम एलबीडब्ल्यू थे, लेकिन रिषभ पंत अंदाजा नहीं लगा सके और हमने आउट करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद हमने सौम्य सरकार के कैच पर डीआरएस लिया, लेकिन कोई ऐज नहीं था और हमने डीआरएस गंवा दिया।

रोहित ने कहा कि चहल हमेशा से ही इस प्रारूप में शानदार करते हैं। उन्होंने फिर दिखाया कि मध्य ओवरों में वह कितने अहम हैं, जब बल्लेबाज सेट हो रहे होते हैं। वह अच्छे से जानते हैं कि उन्हें क्या करने की जरूरत है। इससे कप्तान के लिए भी आसानी हो जाती है।

वहीं, भारत के खिलाफ पहले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच मुश्फिकुर ने कहा कि हमारा लक्ष्य खेल को अंत तक ले जाना था, यानी 16 से 20 ओवरों तक जब सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के ओवर बचे हों। ऐसा ही हमने किया। ऐसा इसीलिए क्योंकि इस पिच से स्पिनरों को काफी मदद मिल रही थी। मुश्फिकुर ने कहा कि टी-20 में मैं बेहतरीन नहीं हूं, लेकिन मैं इसमें धीरे-धीरे बेहतर हो रहा हूं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email