खेल

BCCI ने मांगे मुख्य कोच सहित छह अन्य पदों के लिए आवेदन

BCCI ने मांगे मुख्य कोच सहित छह अन्य पदों के लिए आवेदन

एजेंसी 

मुंबई : सोमवार को सूत्रों के हवाले से खबरे आयी ही थीं कि मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर मुहर लगाते हुए टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच सहित छह अन्य अहम पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. बोर्ड ने इन सभी पदों की जरूरी शर्तों को अपनी वेबसाइट पर भी डाल दिया है. बता दें कि नए कोच और सपोर्ट स्टॉफ की नियुक्ति 5 सितम्बर से लेकर 25 नवंबर 2021 तक के लिए की जाएगी. मतलब यह कि बीसीसीआई इन सबसे दो साल का करार करगे.

बता दें कि बीसीसीआई ने जिन पदों के लिए आवेदे मांगे हैं, वे पद मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथैरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशिनंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर हैं. चलिए आपको टीम इंडिया के मुख्य कोच की पात्रता की शर्तें बता देते हैं. 

1. मुख्य कोच को किसी पूर्ण कालिक टेस्ट खेलने वाले देश की टीम की कोचिंग का कम से कम दो साल का अनुभव हो या;

* मुख्य कोच के पास किसी एसोसिएट्स सदस्य/इंडियन प्रीमियर लीग या इसके किसी समतुल्य किसी दूसरी इंटरनेशनल लीग/प्रथम श्रेणी टीम/राष्ट्रीय ए टीम की कोचिंग का कम से कम तीन साल की कोचिंग का अनुभव होना चाहिए. 

2. हेड कोच ने कम से कम तीस टेस्ट मैच या 50 वनडे मैच खेल हों, या; 
* आवेदनकर्ता ने बीसीसीआई का लेवल-3 या इसके समकक्ष कोर्स किया हुआ हो

3. आवदेनकर्ता की उम्र 60 साल से कम हो 

इसी बीच वर्तमान कोच रवि शास्त्री और वर्तमान सपोर्ट स्टॉफ के सदस्य संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच श्रीधर के लिए राहत की खबर है क्योंकि इन तीनों को आवेदन भेजने की प्रक्रिया के लिए माथापच्ची नहीं करनी होगी. बीसीसीआई ने कहा कि वर्तमान मुख्य कोच और सपोर्ट  स्टॉफ को इस प्रक्रिया में ऑटोमैटिक इंट्री मिलेगी. 

ध्यान रहे कि सभी आवेदनकर्ताओं को अपने आवेदन-पत्र बोर्ड के दिए गए ईमेल (recruitment@bcci.tv) पर इसी महीने की 30 तारीख को शाम पांच बजे से पहले भेजने होंगे. और हां, एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर की नियुक्ति एक साल के लिए होगी. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email