खेल

रोहित-धवन ने खेली धमाकेदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को दिया 359 रनों का लक्ष्य

रोहित-धवन ने खेली धमाकेदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को दिया 359 रनों का लक्ष्य

मोहाली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की ओप्पनिंग जोड़ी (रोहित शर्मा और शिखर धवन) ने फार्म में वापसी करते हुए धमाकेदार पारी खेली जिसकी बदौलत भारत को विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। भारत ने 50 ओवर खेलते हुए आस्ट्रेलिया को 350 रनों का लक्ष्य दिया। धवन ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 143 रन बनाए जबकि रोहित (95) शतक से चूक गए।

टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए है। धोनी की जगह पंत, रायडू की जगह राहुल, शमी की जगह भुवनेश्वर, जडेजा की जगह चहल की वापसी हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किया है। कंगारू कप्तान ने मार्कस स्टोइनिस की जगह एश्टन टर्नर और नाथन लायन की जगह जैसन बेहरेनडोर्फ को प्लइंग इलेवन में जगह दी है।

धोनी को मिली रैस्ट

महेंद्र सिंह धोनी ने रांची में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला और अब पंत को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का मौका मिला है। इससे पहले पंत विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं लेकिन अब धोनी को आराम दिए जाने के बाद उन्हें विकेटकीपिंग का मौका भी मिलेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (सी), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह 

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (c), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (w), झे रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ, एडम ज़म्पा

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email