खेल

रोहित ने तोड़ा धोनी के छक्को का रिकॉर्ड

रोहित ने तोड़ा धोनी के छक्को का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। वही टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। जहा, धवन ने 44 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस हाफ सेंचुरी के साथ ही उन्होंने वनडे अंततराष्ट्रीय क्रिकेट में 28वां अर्धशतक जमाया। वहीं, 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में अपना 40वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। रोहित के लिए मोहाली का ये मैदान लक्की साबित हुआ। ऐसे में धोनी की अनुपस्थिति में रोहित ने 2 छक्के लगाते ही भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है। 

दरअसल, धोनी को कंगारूओं के खिलाफ आखिरी दो वनडे के लिए टीम से आराम दिया गया है। वही धोनी के टीम में ना होने से युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए अपनी क्षमता साबित करने का एक बड़ा अवसर है। हिटमैन ने इस मैच में 2 छक्के लगाते ही धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस समय धोनी के नाम 217 छक्के हैं जबकि रोहित के नाम भारत की ओर से खेलते हुए 218 छक्के हो गए हैं।

बता दें, इस सूची में तीसरे स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं उनके नाम के साथ 195 मैक्सिमम हैं, जबकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के ने 189 छक्के लगाए थे। 2011 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट – युवराज सिंह – के नाम 153 एकदिवसीय छक्के हैं।

Most sixes for India in ODIs:
218- ROHIT SHARMA
217- MS Dhoni
195- S Tendulkar
189- S Ganguly
153- Yuvraj Singh
131- V Sehwag

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email