खेल

गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को कहा अलविदा, शाहरुख खान ने दी सलाह

गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को कहा अलविदा, शाहरुख खान ने दी सलाह

एजेंसी 

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और मंगलवार को ये एलान करते हुए कहा कि वो अब किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे. गौतम गंभीर ने 11 मिनट के एक वीडियो में अपने करियर की तमाम बाते सामने रखी जो उन्होंने देखा या महसूस किया. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि उनके फॉर्म और बल्लेबाजी को लेकर पिछले कुछ सालों से उनपर कई सवाल उठ चुके हैं. जिसके बाद अब वो नहीं चाहते कि वो अपने शरीर को और तकलीफ दें इसलिए उन्होंने रिटायरमेंट का एलान किया है.

गौतम गंभीर ने अपने वीडियो में अपनी आईपीएल विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में भी बात की तो वहीं टीम के मालिक के लिए एक स्पेशल मैसेज दिया. गंभीर साल 2011 में कोलकाता के साथ जुड़े थे तो वहीं साल 2012 और साल 2014 में अपने कप्तानी के दम पर आईपीएल खिताब भी अपने नाम किए. वहीं साल 2018 में दिल्ली से जुड़ने से पहले उनके लिए तीन सीजन ऐसे था जहां वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी साबित हुए. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए गंभीर चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने 152 मैचों में कुल 4217 रन बनाए हैं.

रिटायरमेंट के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरूख खान ने गंभीर को ट्वीट कर बधाई दी है. शाहरूख ने कहा कि, ' शुक्रिया प्यार और लीडरशिप के लिए मेरे कप्तान. तुम एक स्पेशल इंसान हो और अल्लाह हमेशा तुम्हें खुश रखेगा...लेकिन तुम्हें थोड़ा और मुस्कुराने की जरूरत है.'

वहीं गौतम गंभीर ने अपने वीडियो में कहा कि वो इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रुम को काफी मिस करेंगे तो वहीं अपने साथी खिलाड़ियों को भी. उन्होंने आगे कहा कि हम एक बड़े परिवार की तरह थे और मुझे इस दौरान काफी सीखने को मिला. बता दें कि गंभीर अपना आखिरी मैच कल फिरोज शाह कोटला में रणजी ट्रॉफी के दौरान आंध्र प्रदेश के साथ खेलेंगे.

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email