खेल

बाबर आजम ने 'एक इनिंग' से तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने  'एक इनिंग' से तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : विराट कोहली ने जो भी मैच खेलते हैं, जो भी सीरीज खेलते हैं, उसमें रिकॉर्डों के नए नए फ्लेवर देखने को मिलते हैं. ऐसा ही एक रिकॉर्ड टीम इंडिया के रेग्यूलर कप्तान ने T20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का बनाया था, जो अब टूट चुका है. पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने विराट के बनाए इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी T20 मैच में बाबर आजम ने 58 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली और अपनी इसी पारी के 48वें रन पर पहुंचते ही बाबर ने विराट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कमाल की बात ये रही कि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच सबसे तेज 1000 T20 इंटरनेशनल रन के टूटने का रिकॉर्ड सिर्फ एक पारी का रहा. विराट ने जहां 27 इनिंग में अपने 1000 T20I रन पूरे किए थे वहीं बाबर आजम ने उसे अपनी 26वीं पारी में ही तोड़ दिया.

वैसे ये साल पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए कमाल का रहा है. बाबर आजम विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए जहां T20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने तो वहीं इससे पहले पाक टीम के ओपनर फखर जमां वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. फखर जमां ने वनडे क्रिकेट की अपनी 18वीं पारी में 1000 रन का आंकड़ा छुआ.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email