खेल

पृथ्वी शॉ ने टेस्ट क्रिकेट में की धमाकेदार एंट्री, डेब्यू मैच में 50 रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने

पृथ्वी शॉ ने टेस्ट क्रिकेट में की धमाकेदार एंट्री, डेब्यू मैच में 50 रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने

नई दिल्ली: पृथ्वी शॉ ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री की है. उन्होंने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. पृथ्वी ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में लंच ब्रेक तक (25 ओवर)  74 गेंदों पर 75 नाबाद रन बना लिए थे. उनके साथ चेतेश्वर पुजारा 74 गेंद पर 56 रन बनाकर नाबाद थे. भारत का स्कोर 1 विकेट पर 133 रन था. 

दूसरी गेंद पर खाता खोला 
18 साल 329 दिन के पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को राजकोट में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्होंने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की. पृथ्वी ने ही मैच की पहली गेंद का सामना किया. उन्होंने मैच की दूसरी ही गेंद पर शानदार बैकफुट पंच लगाकर अपना खाता खोला. उन्होंने शैनन गैब्रिएल की इस गेंद पर तीन रन बनाए. 

पुजारा के साथ 130 रन की साझेदारी 
पृथ्वी के साथ ओपनिंग कर रहे केएल राहुल की किस्मत खराब रही. वे पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन पृथ्वी ने अपनी बैटिंग पर इसका असर नहीं होने दिया. उन्होंने तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा के साथ 130 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 

डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय
पृथ्वी शॉ ने पारी के 18वें ओवर में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने लॉन्गऑन पर एक रन लेकर 50 का आंकड़ा छुआ. पृथ्वी को यह 50 रन बनाने के लिए 56 गेंदों खेलनी पड़ीं. इसके साथ ही वे डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए. 

फिफ्टी लगाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय
पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय भी बन गए हैं. सिर्फ सचिन तेंदुलकर और पार्थिव पटेल ही उनसे कम उम्र में अर्धशतक लगा सके हैं. सचिन ने 16 साल 214 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था. पार्थिव पटेल ने 18 साल 301 दिन की उम्र में 50 रन से बड़ी पारी खेली थी. 

देश में डेब्यू करते हुए फिफ्टी लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय
पृथ्वी शॉ देश में डेब्यू करते हुए फिफ्टी लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए हैं. उन्होंने राजकोट में यह पारी खेली. सचिन ने अपनी पहली अर्धशतकीय पारी पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में खेली थी. पार्थिव पटेल ने पहला अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में लगाया था. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email