खेल

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों के आगे पस्‍त हुआ भारत, 174 रन पर गिरे 6 विकेट

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों के आगे पस्‍त हुआ भारत, 174 रन पर गिरे 6 विकेट

भारत ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 51 ओवर में 174 रन तक अपने छह विकेट गंवाकर संकट में पड़ता दिख रहा है. भारत अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं.

स्टंप्स के समय रवींद्र जडेजा (8) और अपना डेब्‍यू मैच खेल रहे हनुमा विहारी (25) रन बनाकर नाबाद लौटे. जडेजा 10 गेंदों की पारी में दो चौके और विहारी 50 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगा चुके हैं.भारत ने तीसरे सत्र में 121 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए.

इससे पहले, इंग्लैंड को 332 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत सही नहीं रही.

मेहमान टीम को छह रन के स्कोर पर ही शिखर धवन (3) के रूप में पहला झटका लगा. धवन को स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. इसके बाद केएल राहुल (37) और चेतेश्वर पुजारा (37) ने दूसरे विकेट के लिए 64 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की.

राहुल टीम के 70 स्कोर पर सैम कुर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 53 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए. राहुल के आउट होने के बाद पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े.

पुजारा टीम के 101 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. पुजारा को जेम्स एंडरसन ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया. उन्होंने 101 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए.

पुजारा के आउट होते ही अजिंक्या रहाणे आठ गेंदों पर खाता खोले बिना टीम के 103 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. रहाणे के सस्ते में निपटने के बाद कप्तान कोहली (49) ने विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की.

कोहली अपने अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 70 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए. उन्हें बेन स्टोक्स ने कप्तान जोए रूट के हाथों लपकवाया. कोहली टीम के 154 के स्कोर पर आउट हुए. कोहली के आउट होने के कुछ देर बाद ही  पंत (5) भी स्टोक्स का दूसरा शिकार बन बैठे. इसके बाद जडेजा और विहारी ने दिन का बाकी समय निकाल दिया.

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन 20 रन पर दो विकेट, बेन स्टोक्स 44 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड 25 रन पर एक विकेट और सैम कुर्रन 46 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं.

इससे पहले, जोस बटलर के शानदार 89 रनों की मदद से इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 332 रन का अपेक्षाकृत मजबूत स्कोर बनाया. इंग्लैंड ने सुबह अपने शुक्रवार के स्कोर सात विकेट पर 198 रन से आगे खेलना शुरू किया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email